Move to Jagran APP

ऑनलाइन खरीदे मोबाइल में थी नेटवर्क की समस्या, ई-कॉमर्स और मोबाइल कंपनी को देना होगा हर्जाना

सेक्टर-26 निवासी राजेश कुमार ने वर्ष 2018 में सैमसंग का मोबाइल 11089 रुपये में खरीदा था। उसमें नेटवर्क की समस्या आ गई थी।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 08 Jun 2020 11:55 AM (IST)Updated: Mon, 08 Jun 2020 11:55 AM (IST)
ऑनलाइन खरीदे मोबाइल में थी नेटवर्क की समस्या, ई-कॉमर्स और मोबाइल कंपनी को देना होगा हर्जाना
ऑनलाइन खरीदे मोबाइल में थी नेटवर्क की समस्या, ई-कॉमर्स और मोबाइल कंपनी को देना होगा हर्जाना

चंडीगढ़, जेएनएन। उपभोक्ता फोरम ने एक ग्राहक की शिकायत पर सुनवाई करते हुए ई-कॉमर्स कंपनी और मोबाइल कंपनी को हर्जाना देने के आदेश दिए हैं। उन्हें मोबाइल की कीमत भी लौटानी होगी। फाेरम ने शिकायतकर्ता को हुई मानसिक परेशानी के लिए दोनों कंपनियों की तरफ पांच हजार रुपये मुआवजे के रूप में देने के लिए कहा है। इसके साथ ही खरीदे गए मोबाइल की कीमत 11089 रुपये भी वापस करने का आदेश दिया है।

prime article banner

सेक्टर-26  निवासी राजेश कुमार ने उपभोक्ता फोरम को दी अपनी शिकायत में बताया कि उन्होंने फरवरी, 2018 में अमेजन कंपनी से ऑनलाइन सैमसंग कंपनी का मोबाइल 11089 रुपये में खरीदा था। मोबाइल खरीदने के कुछ दिनों बाद वह शहर में बाहर घूमने के लिए गए। लेकिन वहां पर मोबाइल में नेटवर्क की दिक्कत रही। जब वापस आकर सैमसंग केयर सेंटर में मोबाइल दिखाया तो उन्होंने मोाबाइल चेक करने के बाद उसे वापस कर दिया। कुछ दिनों के बाद फिर से मोबाइल में नेटवर्क से संबंधित समस्या आने लगी। लेकिन जब कंपनी को दोबारा इसी ठीक करने के लिए कहा गया तो उन्होंने ठीक करने से इनकार कर दिया। परेशान होकर उन्होंने उपभोकत फोरम का दरवाजा खटखटाया। वहीं, उपभोक्ता फोरम ने दोनो पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद अब शिकायतकर्ता राजेश के हक में यह फैसला सुनाया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.