Move to Jagran APP

आप ने लगाए कांग्रेस विधायक सुखपाल खैहरा पर केंद्र सरकार की जमीन अपने नाम पर करवाने के आरोप

आम आदमी पार्टी के भुलत्थ हलका प्रभारी रणजीत सिंह राणा ने कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैहरा पर केंद्र सरकार की जमीन अपने नाम करने का आरोप लगाया है। कहा कि खैहरा ने यह जमीन वर्ष 2015-16 में अपने नाम करवाई।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 01:36 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 01:36 PM (IST)
आप ने लगाए कांग्रेस विधायक सुखपाल खैहरा पर केंद्र सरकार की जमीन अपने नाम पर करवाने के आरोप
खैहरा पर आरोप लगाते आप नेता। जागरण

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। भुलत्थ से कांग्रेस के विधायक सुखपाल सिंह खैहरा पर अब केंद्र सरकार की जमीन अपने नाम करवाने का आरोप लगा है। यह आरोप उन्हीं के विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के हलका इंचार्ज रणजीत सिंह राणा ने लगाया है।

loksabha election banner

राणा के बेटे एडवोकेट हरसिमरन घुम्मन ने कहा कि जालंधर जिले के गांव कंडियाली जमीन 1965 से लेकर के 1976 तक केंद्र सरकार के नाम पर थी। इस जमीन को सुखपाल सिंह खैहरा ने 2015-2016 के दौरान अपने नाम पर करवा लिया। 

एडवोकेट हरसिमरन ने कहा कि सुखपाल सिंह खैहरा का मुख्य कारोबार पंजाब के मुद्दों को उठाकर विदेशों में बैठे पंजाबियों से पैसा एकत्रित करने का है। खैहरा पंजाब में बयान देते हैं और उनके एजेंट जो कि विदेशों में बैठे हैं वहां पर पंजाबियों को उन बयानों को दिखाकर यह संदेश देते हैं कि खैहरा पंजाब के जुझारू नेता हैं ऐसा करके वह पैसा एकत्रित करते हैं।

एडवोकेट हरसिमरन ने यह भी आरोप लगाया कि सुखपाल खैहरा ने पंचायती जमीन पर भी कब्जा किया हुआ है इसका खुलासा वह जल्द ही करेंगे।

बता दें, विदेशों से आने वाले पैसे को लेकर इंफोर्समेंट डायरेकटोरेट (ईडी) ने भी खैहरा पर मामला दर्ज किया था। विधानसभा चुनाव से पहले ही उन्हें जमानत मिली थी। यहां बता देना आवश्यक है कि रणजीत सिंह राणा और सुखपाल खैहरा के बीच लंबे समय से सियासी खींचतान चल रही है। राणा पहले कांग्रेस में ही थे, लेकिन आजकल वह आम आदमी पार्टी में है।

वहीं, सुखपाल सिंह खैहरा 2017 विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में थे, लेकिन बाद में आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे। कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार के दौरान आम आदमी पार्टी ने सुखपाल सिंह खैहरा को नेता प्रतिपक्ष बनाया था, लेकिन कुछ ही समय बाद आम आदमी पार्टी ने उन्हें नेता प्रतिपक्ष के पद से हटा दिया। 

नेता प्रतिपक्ष पद से हटाए जाने के बाद सुखपाल सिंह खैहरा ने आम आदमी पार्टी के खिलाफ बगावती तेवर अपना लिए। बाद में खैहरा ने फिर कांग्रेस का दामन थाम लिया और भुलत्थ विधानसभा सीट से जीत दर्ज की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.