मोहाली में 13 लाख रुपये से होगी 6 किमी एन चौ की सफाई, मेयर अमरजीत जीती ने शुरू करवाया काम

मोहाली के नए मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू ने बुधवार को एन चौ की साफ सफाई का काम शुरू करवाया। इस काम के लिए करीब 13 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि बरसात के दिनों में लोगों को जल भराव की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Ankesh ThakurPublish: Wed, 21 Apr 2021 04:22 PM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 04:22 PM (IST)
मोहाली में 13 लाख रुपये से होगी 6 किमी एन चौ की सफाई, मेयर अमरजीत जीती ने शुरू करवाया काम

मोहाली, जेएनएन। मोहाली में विकास कार्यों में किसी तरह की कोई वित्तीय कमी नहीं आने दी जाएगी। इस बार बरसात के मौसम में लोगों को बरसाती पानी से समस्या न हो इसलिए एन चौ की साफ सफाई का काम शुरू करवा दिया गया है। बुधवार को मोहाली के मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू ने काम की शुरुआत करवाई।

करीब तेरह लाख रुपये की लागत से छह किलोमीटर एरिया को साफ किया जाएगा। इस काम मई के आखिरी सप्ताह तक पूरा कर लिया जाएगा। इसके तहत नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मास्यूटिकल (नाइपर) से आगे एयरपोर्ट रोड, फेज 9 के क्षेत्र तक के पूरे एरिया को कवर किया जाएगा। चौ की साफ सफाई के लिए बुलडोजर सॉयल कंजरवेशन विभाग से लिए गए हैं। बरसात के दौरान चौ में पानी का बहाव सही तरीके से हो इसलिए इसमें उगी घास आदि को पूरी तरह से साफ करवाया जाएगा। काम को नाइपर पुल के पास से शुरू करवाया गया है। क्योंकि पिछली बार इस क्षेत्र की साफ सफाई नहीं हो सकी थी।

पूरा क्षेत्र साफ होने के बाद फेज-9 के क्षेत्र में काम शुरू करवाया जाएगा। मेयर ने कहा कि बरसात के दौरान चौ के पानी से जिस समस्या से हर साल क्षेत्र के लोगों को जूझना पड़ता था वे इस साल नहीं होगी। इस दौरान डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी के अलावा निगम के इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारी मौजूद थे। ध्यान रहे कि हर साल बरसात के मौसम में फेज-9, 11, 3बी2, पांच के लोगों को भारी समस्या का सामना करना पड़ता है। अगर बरसात ज्यादा हो जाए तो पानी लोगों के घरों में घुस जाता है। ये समस्या पिछले काफी समय से चल रही हैै। हालांकि साफ सफाई हर साल करवाई जाती है। समस्या होने का कारण ड्रेनेज पाइप का छोटा होना है जिससे रिप्लेस करवाने की बात भी कही जा रही है।

Edited By Ankesh Thakur

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept