Move to Jagran APP

कुराली अस्पताल में सिविल सर्जन का औचक निरीक्षण, जारी की ये हिदायतें Chandigarh News

सिविल सर्जन डॉ. मंजीत सिंह ने एसएमओ डॉ. भूपिंदर सिंह को टॉयलेट्स की सफाई दिन में दो बार करवाने और सफाई करने के वक्त की लिस्ट टॉयलेट के दरवाजों पर लगाने के निर्देश दिए।

By Edited By: Published: Sat, 03 Aug 2019 01:24 AM (IST)Updated: Sat, 03 Aug 2019 10:58 AM (IST)
कुराली अस्पताल में सिविल सर्जन का औचक निरीक्षण, जारी की ये हिदायतें Chandigarh News
कुराली अस्पताल में सिविल सर्जन का औचक निरीक्षण, जारी की ये हिदायतें Chandigarh News

जेएनएन, कुराली। सिविल सर्जन मोहाली डॉ. मंजीत सिंह शुक्रवार को सिविल अस्पताल कुराली में औचक निरीक्षण करने पहुंचे। चेकिंग के दौरान उन्होंने अस्पताल के हर एक वार्ड एवं रिकॉर्ड का चेक किया और एसएमओ डॉ. भूपिंदर सिंह को अस्पताल में साफ सफाई एवं वॉशरूम को हाईजेनिक बनाने की हिदायतें जारी की।

साफ सफाई पर जताया असंतोष
अस्पताल की चेकिंग के दौरान सिविल सर्जन ने लेबोरेटरी, एक्स-रे रूम, ओपीडी सहित ऑपरेशन थियेटर, इमरजेंसी एरिया एवं स्टरलाइजेशन रूम का को चेककर संबंधित रिकॉर्ड की जांच के साथ दाखिल मरीजों की केस फाइल को भी स्टडी किया। अस्पताल की सफाई व्यवस्था को लेकर डॉ. मंजीत सिंह ने असंतोष जताया।

वॉशरूम की सफाई के टाइम का हो उल्लेख
सिविल सर्जन डॉ. मंजीत सिंह ने एसएमओ डॉ. भूपिंदर सिंह को टॉयलेट्स की सफाई दिन में दो बार करवाने और सफाई करने के वक्त की लिस्ट टॉयलेट के दरवाजों पर लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सफाई करवाने वाले इंचार्ज के साइन भी लिस्ट के नीचे होने को यकीनी बनाया जाए।

इमरजेंसी को ऑपरेट करने को लेकर एसएमओ के प्रयासों को सराहा
निरीक्षण के दौरान सिविल सर्जन ने सिविल अस्पताल में माहिर डॉक्टर्स की कमी के बावजूद अस्पताल की इमरजेंसी को बेहतरीन ढंग से ऑपरेट करने के लिए एसएमओ भूपिंदर सह के प्रयासों की सराहना की। एसएमओ भूपिंदर सिंह ने सिविल सर्जन को बताया कि अस्पताल की पुरानी बिल्डिंग की छत से बारिश का पानी टपकता है। सिविल सर्जन डॉ. मंजीत सिंह ने सभी समस्याओं का समाधान करवाने का आश्वासन दिया।

अस्पताल में ट्रामा सेंटर के निर्माण की रखी मांग
नेशनल हाईवे पर स्थित होने के चलते सिविल अस्पताल में ट्रामा सेंटर की स्थापना की शहरवासियों की वर्षों पुरानी मांग को मद्देनजर रखते हुए एसएमओ डॉ. भूपिंदर सिंह ने सिविल सर्जन डॉ. मंजीत सिंह को अस्पताल प्रांगण में पड़ी खाली जगह में ट्रामा सेंटर की स्थापना करवाने की अपील की। सिविल सर्जन डॉ. मंजीत ¨सह ने एसएमओ को एक महीने के दौरान अस्पताल में आने वाले रोड एक्सीडेंट्स की रिपोर्ट बनाकर उन्हें देने के निर्देश जारी किए।
 

loksabha election banner

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.