Move to Jagran APP

चंडीगढ़ के ट्रिब्यून चौक से जीरकपुर तक फ्लाईओवर निर्माण के पक्ष में आया सीआइआइ, कहा- जल्द शुरू हो काम

चंडीगढ़ के ट्रिब्यून चौक फ्लाईओवर निर्माण को लेकर अब कान्फेडरेशन आफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआइआइ) ने भी अपना पक्ष रखा है। सीआइआइ प्रेसिडेंट डा. एसपीएस ग्रेवाल का कहना है कि फ्लाईओवर का निर्माण ट्रिब्यून चौक से जीरकपुर तक होना चाहिए जिससे शहर में ट्रैफिक जाम से निजात मिलेगी।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Fri, 05 Feb 2021 11:38 AM (IST)Updated: Fri, 05 Feb 2021 11:38 AM (IST)
चंडीगढ़ के ट्रिब्यून चौक से जीरकपुर तक फ्लाईओवर निर्माण के पक्ष में आया सीआइआइ, कहा- जल्द शुरू हो काम
सीआइआइ भी ट्रिब्यून चौक से जीरकपुर तक फ्लाईओवर बनाने के पक्ष में है।

चंडीगढ़, जेएनएन। ट्रिब्यून चौक फ्लाईओवर बनाए जाने के पक्ष में अब कान्फेडरेशन आफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआइआइ) भी आ गया है। सीआइआइ प्रेसिडेंट डा. एसपीएस ग्रेवाल ने इसे ट्राईसिटी की जरूरत बताया है। उन्होंने कहा कि फ्लाईओवर प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द शुरू किया जाना चाहिए।

loksabha election banner

सीआइआइ का मानना है कि चंडीगढ़ और उसके आसपापास ट्रैफिक को सुचारू ढंग से मैनेजमेंट के लिए जीरकपुर तक फ्लाईओवर का निर्माण किया जाना चाहिए। इससे हरियाणा और दिल्ली की तरफ जाने वाला ट्रैफिक फ्लाईओवर से निकल जाएगा। अभी यह ट्रैफिक जाम का कारण बनता है।

बता दें कि इस प्रोजेक्ट पर पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट ने रोक लगा रखी है। अब यूटी प्रशासन हाई कोर्ट में फ्लाईओवर बनाने को ही सही विकल्प मानते हुए रोक हटाने की मांग करने जा रहा है। प्रशासक वीपी सिंह बदनौर इस प्रोजेक्ट को मंजूरी दे चुके हैं।

रिंग रोड जल्द बनाया जाए

साथ ही बाहरी वाहनों की बाहर से ही आवाजाही के लिए जीरकपुर में रिंग रोड का काम जल्द पूरा होना चाहिए। पंजाब और हरियाणा सरकार को इसमें सहयोग करना चाहिए। पंचकूला और मोहाली एरिया में ही रिंग रोड का अधिकतर काम होना है। इससे वह ट्रैफिक जो बिना वजह ही चंडीगढ़ से होकर गुजरता है और भीड़ का कारण बनता है। वह बाहर से ही निकल जाएगा। साथ ही वाहनों की बढ़ती संख्या से प्रदूषण को रोकने के लिए सीआइआइ ने ई-व्हीकल पालिसी लाने की बात भी एडवाइजर मनोज परीदा के सामने रखी। सीआइआइ से जुड़ी कई कंपनियां इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलप करने में मदद करेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.