Move to Jagran APP

जीरकपुर-डेराबस्सी हाईवे पर पेट्रोल-डीजल सात रुपये सस्ता, ढाबों पर चल रहा गोरखधंधा

जीरकपुर डेराबस्सी हाईवे पर स्थित ढाबों में सस्ते पेट्रोल-डीजल का खेल जोरों शोरों से चल रहा है। इन ढाबों पर चंडीगढ़ के मुकाबले पेट्रोल और डीजल बेचा जा रहा है। इस बात का खुलासा एसडीएम डेराबस्सी कुलदीप बाबा के नेतृत्व में गठित कमेटी की जांच में हुआ।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 03:25 PM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 03:25 PM (IST)
जीरकपुर-डेराबस्सी हाईवे पर पेट्रोल-डीजल सात रुपये सस्ता, ढाबों पर चल रहा गोरखधंधा
चंडीगढ़ की मौजूदा कीमत से सात से आठ रुपये सस्ता बेचा जा रहा है पेट्रोल और डीजल।

मोहाली, (रोहित कुमार)। पंजाब और हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ में पेट्रोल-डीजल (Petrol diesel) की कीमत पंजाब (Punjab) के मुकाबले सात से आठ रुपये तक कम है। यदि चंडीगढ़ (Chandigarh) से भी सस्ता पेट्रोल-डीजल (Petrol diesel) लेना है तो इसके लिए जीरकपुर डेराबस्सी हाईवे (Zirakpur Derabassi Highway) पर बने ढाबों पर जाना होगा। इन ढाबों पर पेट्रोल और डीजल चंडीगढ़ की मौजूदा कीमत से सात से आठ रुपये तक सस्ता बेचा जा रहा है।

loksabha election banner

इस बात का खुुलासा प्रशासन की ओर से गठित की गई जांच कमेटी की जांच में हुआ है। ध्यान रहे कि दीपावली से एक दिन पहले डेराबस्सी के एक ढाबे पर पेट्रोल-डीजल चोरी करते समय तीन लोगों की जान चली गई थी। इसके बाद मामले की जांच एसडीएम डेराबस्सी को सौंपी गई थी।

पेट्रोल-डीजल टैंकर चालकों की भी मिलीभगत

एसडीएम डेराबस्सी कुलदीप बाबा ने बताया कि जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि चंडीगढ़ में तय पेट्रोल की कीमत से सात से आठ रुपये तक पेट्रोल सस्ता बेचा जाता है। बाबा ने कहा कि पिछले कुछ महीनों से ही कुछ ढाबों में ये खेल शुरू हुआ है। जांच में पता चला है कि तेल टैंकरों से ईंधन की ढुलाई करने वाले ड्राइवरों के साथ मिलकर ये सारा खेल होता है। पेट्रोल डीजल की चोरी को रोकने के लिए अब समय-समय पर छापेमारी की जाएगी। प्रशासन की जांच में ये पाया गया है कि एक टैंकर से लगभग 100 लीटर तेल चोरी होता है। चोरी के डीजल पेट्रोल को पांच लीटर के ड्रम में रखा जाता है।

प्रशासन को उठाने चाहिए सख्त कदम

मोहाली जिला पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अशविंदर मोंगिया ने कहा कि चंडीगढ़ और पंजाब में बेचे जाने वाले पेट्रोल डीजल के बीच कीमत का अंतर ईंधन की चोरी को बढ़ा रहा है। इससे पेट्रोल पंप मालिकों को भी नुकसान हो रहा है। मोगिंया ने कहा कि चोरी रोकने के लिए प्रशासन को सख्त कदम उठाने चाहिए। इससे चोरी की घटनाएं भी रुकेंगी और पेट्रोल पंप संचालकों को भी नुकसान नहीं होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.