Move to Jagran APP

मोहाली में सीएम चन्नी और केजरीवाल पर बरसे चंदूमाजरा, बोले- पंजाब में AAP को राज का अधिकार नहीं देंगे पंजाबी

श्री आनंदपुर साहिब से पूर्व सांसद सदस्य व घनौर विधानसभा हलके से शिअद प्रत्याशी प्रेम सिंह चंदूमाजरा मंगलवार को मोहाली पहुंचे थे। घनौर विधानसभा हलके से उम्मीदवार बनाए जाने के बाद चंदूमाजरा अकाली पदाधिकारियों के साथ गुरुद्वारा सिंह शहीदां में माथा टेकने के लिए पहुंचे थे।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Tue, 16 Nov 2021 02:43 PM (IST)Updated: Tue, 16 Nov 2021 02:43 PM (IST)
मोहाली में सीएम चन्नी और केजरीवाल पर बरसे चंदूमाजरा, बोले- पंजाब में AAP को राज का अधिकार नहीं देंगे पंजाबी
शिअद ने् घनौर विधानसभा हलके से प्रेम सिंह चंदूमाजरा को प्रत्याशी बनाया है।

रोहित कुमार, मोहाली। पंजाब में जैसे जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे वैसे पंजाब की राजनीति गरमाने लगी है। आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है। ऐसे में सियासी दलों के नेता एक-दसरे पर जमकर जुबानी हमला भी कर रहे हैं। श्री आनंदपुर साहिब से पूर्व सांसद सदस्य व घनौर विधानसभा हलके से शिअद प्रत्याशी प्रेम सिंह चंदूमाजरा मंगलवार को मोहाली पहुंचे थे। घनौर विधानसभा हलके से उम्मीदवार बनाए जाने के बाद चंदूमाजरा अकाली पदाधिकारियों के साथ मोहाली के फेज-8 स्थित गुरुद्वारा अंब साहिब में माथा टेकने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने आम आदमी पार्टी सहित पंजाब मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर भी निशाना साधा। 

loksabha election banner

चंदूमाजरा ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का पंजाब विरोधी चेहरा सामने आ गया है। जिस पार्टी का सुप्रीमो ये कह रहा हो कि पंजाब के किसानों की पराली जलाने से दिल्ली प्रदूषित हो रही है। पंजाब के पानी पर दिल्ली का हक है। पंजाब के थर्मल प्लाट बंद कर देने चाहिए, क्योंकि इनसे दिल्ली में प्रदूषण बढ़ रहा है। ऐसी पार्टी को पंजाब में राज करने का अधिकार पंजाबी नहीं देंगे। चंदूमाजरा ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर भी जुबानी हमले किए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू कह रहा है कि खजाना खाली है। लेकिन मुख्यमंत्री चुनावी घोषणाएं करने में व्यस्थ हैं। क्योंकि उनको सिर्फ घोषणाएं करनी हैं जिन्हें पूरा तो आने वाली सरकार करेगी। चन्नी जो भी वादे या दावे कर रहे हैं वे सिर्फ चुनावी हैं। पार्टी के प्रधान भी ये साफ कर चुके हैं।

चंदूमाजरा ने पूर्व सेहत मंत्री व मोहाली विधायक बलबीर सिंह सिद्धू पर भी निशाना साधा। उन्होंने कह कि बलबीर सिंह सिद्धू ने किसानों के हक की कोई बात नहीं की बल्कि पंचायती जमीनों पर कब्जे किए हैं। चंदूमाजरा ने कहा कि तिहाड़ जेल दिल्ली सरकार के अधीन आती है। ऐसे में 26 जनवरी को जिन किसानों को पकड़ा गया जो घायल हुए उनकी एमएलआर तक नहीं करवाई गई। क्योंकि केजरीवाल व केंद्र सरकार दोनों किसान विरोधी हैं।

मोहाली से अकाली प्रत्याशी कौन होगा। इस पर चंदूमाजरा ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र मोहाली के लोग किसान हितैषी चेहरा चाहते हैं। सोनिया मान किसानी संघर्ष के साथ जुड़ी हैं। इसलिए पार्टी उन्हें प्रत्याशी बनाना चाह रही है, लेकिन अभी इस पर फैसला नहीं हुआ है। लेकिन ये साफ है कि मोहाली के कार्यकर्ताओं की मांग के अनुसार ही उन्हें प्रत्याशी मिलेगा। शिअद के विधायक मनप्रीत सिंह अयाली के घर पर ईडी की रेड को चंदूमाजरा ने  राजनीति से प्रेरित बताया। उन्होंने कहा कि ऐसा सिर्फ चुनाव को देखते हुए किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.