Move to Jagran APP

खेलो इंडिया और नेशनल गेम्स की तैयारी में जुटे चंडीगढ़ के वेटलिफ्टर, इनके नाम हैं कई उपलब्धियां

यूटी स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट ने अभी केवल सीनियर खिलाड़ियों को प्रेक्टिस की अनुमति दी है। वहीं वेटलिफ्टिंग कोच करनवीर सिंह भुट्टर ने बताया कि अभी कोरोना संक्रमण का खतरा टला नहीं है इसलिए जूनियर खिलाड़ियों को अभी प्रेक्टिस की अनुमति नहीं मिली है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sun, 27 Jun 2021 01:16 PM (IST)Updated: Sun, 27 Jun 2021 01:16 PM (IST)
खेलो इंडिया और नेशनल गेम्स की तैयारी में जुटे चंडीगढ़ के वेटलिफ्टर, इनके नाम हैं कई उपलब्धियां
स्पोर्ट्स कांप्लेक्स सेक्टर-42 के वेटलिफ्टिंग कोचिंग सेंटर में अभ्यास करते शहरके वेटलिफ्टर।

विकास शर्मा, चंडीगढ़। कोरोना संक्रमण के कारण शहर में लगाई गई पाबंदियों को हटाने के साथ अब शहर के स्पोर्ट्स कांप्लेक्स भी खुल गए हैं। ऐसे में खिलाड़ी प्रेक्टिस के लिए यहां पहुंचने लगे हैं। बता दें कि इस साल नवंबर में होने वाली खेलो इंडिया गेम्स चंडीगढ़ के पड़ोसी शहर पंचकूला में आयोजित होंगी। इसलिए शहर के खिलाड़ियों ने अभ्यास शुरू कर दिया है। पंचकूला में आयोजित होने वाली खेलो इंडिया गेम्स और नेशनल गेम्स के लिए खिलाड़ियों ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। स्पोर्ट्स कांप्लेक्स -42 के वेटलिफ्टिंग कोचिंग सेंटर में तैयारी करने वाले ज्यादातर खिलाड़ी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स खुलने से खुश हैं।

loksabha election banner

यूटी स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट ने अभी केवल सीनियर खिलाड़ियों को प्रेक्टिस की अनुमति दी है। वहीं वेटलिफ्टिंग कोच करनवीर सिंह भुट्टर ने बताया कि अभी कोरोना संक्रमण का खतरा टला नहीं है, इसलिए जूनियर खिलाड़ियों को अभी प्रेक्टिस की अनुमति नहीं मिली है। बावजूद इसके इन खिलाड़ियों के पास प्रेक्टिस शेड्यूल है और इंटरनेट मीडिया के माध्यम से नियमित रूप से जूनियर खिलाड़ियों के वर्कआउट को चेक किया जाता है।

----

"पिछले एक साल से कोई टूर्नामेंट नहीं होने से खिलाड़ियों को खासा नुकसान हुआ है। मैं माता गंगा कॉलेज लुधियाना में पढ़ती हूं और खासतौर पर कोचिंग के लिए चंडीगढ़ में रहती हूं। खेलो इंडिया -2020 में मैंने नेशनल रिकॉर्ड के साथ गोल्ड मेडल जीता था। मैंने 49 किलोग्राम भारवर्ग में खेलते हुए 70 किलोग्राम की स्नैच और 90 किलो क्लीन एंड जर्क वेट उठाकर रिकार्ड बनाया था। अभी मैं खेलो इंडिया और इसी साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाली नेशनल गेम्स की तैयारी कर रही हूं।

                                                                                                     -वीरजीत कौर, नेशनल वेटलिफ्टर

----

"मैं खालसा कॉलेज लुधियाना में पोस्ट ग्रेजुएट कर रहा हूं। मैंने इससे पहले चंडीगढ़ स्टेट की तरफ से 61 किलोग्राम भारवर्ग में गोल्ड मेडल  और अॉल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी में सिल्वर मेडल जीता था। अभी मैं सीनियर नेशनल गेम्स के लिए तैयारी कर रहा हूं, लॉकडाउन के दौरान भी मैंने अपनी तैयारी नियमित रखी इसलिए मैं भविष्य में आयोजित होने वाले सभी टूर्नामेंट्स के लिए तैयार हूं।

                                                                                                             -शुभम, नेशनल वेटलिफ्टर

----

"मैं गुरु गोविंद सिंह पब्लिक स्कूल -35 में पढ़ता हूं। मैंने पिछले साल असम के गुवाहटी में आयोजित सब जूनियर नेशनल गेम्स मेें 81 किलोग्राम भारवर्ग में सिल्वर मेडल जीता था। अभी खेलो इंडिया की तैयारी चल रही है, मेरी पूरी कोशिश रहेगी कि मैं इस टूर्नामेंट में गोल्ड मेडल जीतकर नेशनल कैंप का हिस्सा बनूं।

                                                                                                -आदित्य नारंग,नेशनल वेटलिफ्टर

----

"मैं गुरु गोविंद सिंह पब्लिक स्कूल -35 में पढ़ता हूं। मैंने चंडीगढ़ स्टेट गेम्स में खेलते हुए पिछले साल 61 किलोभारवर्ग में गोल्ड मेडल जीता था। मैंने लॉकडाउन के दौरान खूब मेहनत की है, अभी मेरी तैयारी खेलो इंडिया में मेडल जीतने की है।  

                                                                                                              -गुरकरण सिंह, वेटलिफ्टर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.