Move to Jagran APP

चंडीगढ़ के स्कूल टीचर ने जीती कोरोना से जंग, सिंगल पेरेंट अमनदीप का 14 साल का बच्चा 10 दिन घर पर रहा अकेला

अमन ने बताया कि उन्हें जीएमसीएच-32 में दस दिन तक भर्ती होना पड़ा। अस्पताल में भर्ती होने के बाद 14 साल के बेटे की सबसे ज्यादा चिंता हो रही थी। क्योंकि अमनदीप सिंगल पेरेंट हैं और ऐसे में बच्चे की देखभाल को लेकर ज्यादा टेंशन हो रही थी।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Thu, 27 May 2021 01:24 PM (IST)Updated: Thu, 27 May 2021 01:24 PM (IST)
चंडीगढ़ के स्कूल टीचर ने जीती कोरोना से जंग, सिंगल पेरेंट अमनदीप का 14 साल का बच्चा 10 दिन घर पर रहा अकेला
चंडीगढ़ के गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-22 के अध्यापक अमनदीप।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ के गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-22 के अध्यापक अमनदीप कोरोना को हराकर बिल्कुल स्वस्थ हो चुके हैं। उन्होंने संक्रमित होने के दौरान अपने अनुभव को साझा करते हुए बताया कि जब उन्हें कुछ कोरोना के लक्षण हुए तो उन्होंने इस हल्के में लेते हुए एक सप्ताह तक टेस्ट नहीं कराया। लेकिन बाद में सांस रुकने जैसी दिक्कत होने लगी तो जांच करवाने पर संक्रमण की पुष्टि हुई। 

loksabha election banner

हालांकि शिक्षक अमनदीप कोरोना से ठीक होकर रूटीन लाइफ में लौट चुके हैं। अमन ने बताया कि पॉजिटिव आने के बाद उन्हें गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल सेक्टर-32 में दस दिन तक भर्ती होना पड़ा। अस्पताल में भर्ती होने के बाद मुझे अपने 14 साल के बेटे की सबसे ज्यादा चिंता हो रही थी। क्योंकि अमनदीप सिंगल पेरेंट हैं और ऐसे में बच्चे की देखभाल को लेकर ज्यादा टेंशन हो रही थी। 

बच्चा घर पर अकेला था और अमनदीप खुद अस्पताल में भर्ती थे। इसिलए उसके खाने-पीने सारा काम अमनदीप ही करते हैं। इसलिए यह चिंता बढ़ गई कि बेटे का क्या होगा। उसे घर के बाहर निकलकर कोई भी काम करना नहीं आता। इसी डर ने मुझे जल्दी ठीक होने के लिए मोटिवेट किया और मैं आठ दिन अस्पताल में भर्ती रहने के बाद ठीक होकर घर वापस आ गया।

पड़ोसियों ने रखा बेटे का ख्याल

जिस समय मैं अस्पताल गया तो मेरा बेटा घर में अकेला रह गया था। लेकिन पड़ोसियों ने मेरा परिवार की तरह सहयोग दिया। मेरे बेटे के लिए तीन समय का खाना, उसकी पसंद की हर एक्टीविटी वह करके दे रहे थे। वह भी पड़ोसियों के साथ घुलमिल गया था। लेकिन फिर में एक पिता के लिए अपने बच्चे की चिंता होती ही है। लेकिन में जल्दी रिकवर कर गया और ठीक होकर अस्पताल से घर लौट आया।

यह भी पढ़ेंः बूंद-बूंद की मोहताज होने लगी चंडीगढ़ की लाइफलाइन Sukhna Lake, 1154 फीट से नीचे आया जलस्तर

यह भी पढ़ेंः चंडीगढ़ में नहीं रुकेगा 18+ वालों का टीकाकरण, स्वास्थ्य विभाग को मिलेगी 35 हजार वैक्सीन की डोज

चंडीगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.