Move to Jagran APP

चंडीगढ़ की फैशन डिजाइनर अंजलि शर्मा को मिला नेशनल अचीवर्स अवॉर्ड, पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री से खास कनेक्शन

चंडीगढ़ की मशहूर फैशन डिजाइनर अंजलि शर्मा ने 2009 में उज्जयरा बेस्पोक लेबल की स्थापना की थी। अंजलि फैशन के प्रति उत्साही लोगों के बीच प्योर वेस्टर्न और इंडो वेस्टर्न वियर डिज़ाइन में अपने बेहतरीन डिजाइंस के लिए लोकप्रिय है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sun, 28 Nov 2021 10:29 AM (IST)Updated: Sun, 28 Nov 2021 10:29 AM (IST)
चंडीगढ़ की फैशन डिजाइनर अंजलि शर्मा को मिला नेशनल अचीवर्स अवॉर्ड, पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री से खास कनेक्शन
अंजलि शर्मा ने गिप्पी ग्रेवाल जैसे कई पंजाबी सितारों के लिए भी ड्रेस डिजाइन किए हैं।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। शहर की जानी मानी फैशन डिजाइनर अंजलि शर्मा ने प्रतिष्ठित नेशनल अचीवर्स अवॉर्ड जीता है। उन्हें हाल ही में राजधानी नई दिल्ली में 'नेशनल अचीवर्स अवार्ड’ के तहत एक पुरस्कार श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ फैशन डिजाइनर (चंडीगढ़) के खिताब से सम्मानित किया गया। प्रसिद्ध टीवी और फिल्म अभिनेत्री और बिग बॉस फेम सेलिब्रिटी हिना खान द्वारा अंजलि को सम्मानित किया। अंजलि का पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री से खास नाता रहा है। अंजलि ने मंजे बिस्तरे और मिस्टर एंड मिसेज 420 जैसी कई पंजाबी फिल्मों के किरदारों के लिए ड्रेस डिजाइन कर चुकी हैं। उन्होंने गिप्पी ग्रेवाल जैसे कई पंजाबी सितारों के लिए भी ड्रेस डिजाइन किए हैं। 

loksabha election banner

अपनी इस उपलब्धि पर उत्साहित अंजलि ने कहा कि मैं नेशनल अचीवर्स अवॉर्ड जीतकर काफी उत्साहित महसूस कर रही हूं। मैं जो भी डिजाइन बनाती हूं, उसे हर संभव अलग और खास बनाने की कोशिश करती हूं। पहली उपलब्धि तब होती है जब लोग आपके काम की तारीफ करने लगते हैं। आज मैं बहुत खुश हूं कि लोग मेरे डिजाइनों को पसंद करते हैं क्योंकि यह अपने आप में एक बड़ी जीत है। कपड़े डिजाइन करने की मेरी शैली मूल रूप से यह है कि हर कोई मेरे डिजाइनों को पहनने के बाद एक सेलिब्रिटी की तरह दिखना चाहिए। मैं इस बात के लिए भी शुक्रगुजार हूं कि मेरे काम को राष्ट्रीय स्तर पर सराहा गया है।

चंडीगढ़ की मशहूर फैशन डिजाइनर अंजलि शर्मा ने 2009 में उज्जयरा बेस्पोक लेबल की स्थापना की थी। अंजलि फैशन के प्रति उत्साही लोगों के बीच प्योर वेस्टर्न और इंडो वेस्टर्न वियर डिज़ाइन में अपने बेहतरीन डिजाइंस के लिए लोकप्रिय है। पहले शहर में प्योर वेस्टर्न वियर डिजाइनरों की कमी थी, इस कमी को अंजलि के डिजाइनों से भर दिया गया है और यह इस फैशन शैली में उनके क्रिएटिव काम के कारण है कि उन्हें पुरस्कारों को चुनने वाली रिसर्च टीम द्वारा मान्यता मिली। उन्हें कई अन्य फैशन डिजाइनरों के बीच नामांकित किया गया था और सभी के काम के आकलन के बाद उन्हें विजेता घोषित किया गया था।

सर्दियों के ट्रेंड्स के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा कि वेलवेट बेस्ड ड्रेसेज, वेस्टर्न टच के साथ भारतीय ब्रोकेड के अलग प्रयोग, को-ऑर्ड सेट और क्रिएटिव रूप से डिज़ाइन किए गए कोर्सेट लोकप्रिय होने जा रहे हैं। आने वाले समय में औपचारिक अवसरों में भी गाउन ड्रेसेज काफी प्रमुखता से पसंद किए जाएंगे और लोग इनको चुन रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.