Move to Jagran APP

चंडीगढ़ की सिक्किम पर शानदार 131 रनों से जीत

शिवम भांबरी के ताबड़तोड़ अर्धशतक और हरफनमौला विपुल शर्मा के आलराउंड प्रदर्शन की बदौलत चेन्नई में खेली जा रही सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्राफी (प्लेट ग्रुप) के मैच में चंडीगढ़ ने एकतरफा मुकाबले में सिक्किम को 131 रनों से करारी हार दी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 09:26 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 09:26 AM (IST)
चंडीगढ़ की सिक्किम पर शानदार 131 रनों से जीत
चंडीगढ़ की सिक्किम पर शानदार 131 रनों से जीत

जागरण संवाददाता, चंडीगढ : शिवम भांबरी के ताबड़तोड़ अर्धशतक और हरफनमौला विपुल शर्मा के आलराउंड प्रदर्शन की बदौलत चेन्नई में खेली जा रही सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्राफी (प्लेट ग्रुप) के मैच में चंडीगढ़ ने एकतरफा मुकाबले में सिक्किम को 131 रनों से करारी हार दी। इसके साथ चंडीगढ़ के चार मैचों में 14 अंक हो गए हैं, जबकि टीम का अंतिम मैच 19 जनवरी को अरुणाचल प्रदेश के साथ है।

loksabha election banner

इससे पूर्व चंडीगढ़ ने टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। टूर्नामेंट में पहला मैच खेल रहे मोहम्मद अर्सनल खान ने कप्तान मनन वोहरा के साथ तूफानी शुरुआत की। सिक्किम को पहली सफलता कप्तान के विकेट के रूप में मिली, जब चौथे ओवर में 37 रनों के टीम स्कोर पर पालजोर ने मनन वोहरा (19) को क्लीन बोल्ड किया। अगले ही ओवर में मोहम्मद अर्सलन खान चलते बने, जब उन्हें नीतिश कुमार गुप्ता ने 19 के निजी स्कोर पर आउट किया। इस समय टीम स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 47 रन था। अपनी फार्म पर सवार शिवम भांबरी ने अंकित कौशिक के साथ पारी संभाली ही थी कि नौवें ओवर में अंकित (11),  नीतिश कुमार गुप्ता की ओर से सस्ते में आउट हुए। इस समय टीम स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 73 रन था। अनुभव के धनी विपुल शर्मा ने शिवम भांबरी के साथ चौथे विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी की। इसी बीच शिवम भांबरी ने 34 गेंदों पर अपना अर्धशतक जड़ा। पारी के 16वें ओवर में 22 गेंदों पर 42 रन बना चुके विपुल शर्मा वरुण सूद की गेंद का शिकार हुए। इस समय टीम स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 148 रन था। शिवम ने एक छोर संभाले रखा, परंतु 18वें ओवर में 171 के टीम स्कोर पर वे वरुण सूद की गेंद से आउट हुए। शिवम ने 46 गेंदों पर दो छक्के और नौ चोक्कों की मदद से 75 रन बनाए। पारी के अंतिम क्षणों में गुरिंद्र सिंह के 22 और नाबाद जसकरनदीप सिंह के सात रनों की बदौलत चंडीगढ़ ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 204 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिक्किम की टीम ने मानो विपुल शर्मा के समक्ष घुटने टेक दिए। विपुल ने दोनों सलामी बल्लेबाजों आशीष थापा (2) और विवेक (6) को आउट किया और टीम को दो विकेट के नुकसान पर नौ रनों की खराब शुरुआत दी, जिससे की टीम अंत तक उबर नहीं पाई। सिक्किम निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 73 रन की जुटा पाई। वरुण सूद ने सर्वाधिक नाबाद 34 रन जुटाए। गुरेंद्र सिंह और भागमेंदर लादेर ने भी एक एक विकेट लिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.