Move to Jagran APP

ठंड का टॉर्चर, कोहरे के आगोश में लिपटा चंडीगढ़, विजिबिलिटी 20 मीटर, अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत

Weather in Chandigarh Today चंडीगढ़ में ठंड का टॉर्चर जारी है। सुबह के नौ बज चुके हैं लेकिन धुंध अभी भी कम नहीं हुई है। शहर वासियों को आज भी ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नजर नहीं आ रही है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 09:48 AM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 09:48 AM (IST)
ठंड का टॉर्चर, कोहरे के आगोश में लिपटा चंडीगढ़, विजिबिलिटी 20 मीटर, अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत
कोहरे के कारण वाहन चालकों को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Chandigarh Weather Update: चंडीगढ़ में ठंड का टॉर्चर जारी है। सुबह के नौ बज चुके हैं लेकिन धुंध अभी भी कम नहीं हुई है। शहर वासियों को ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नजर नहीं आ रही है। कई दिनों से शहर में कोहरे के साथ शीतलरह का सितम जारी है। शहर के लोग सूर्यदेव के दर्शन को तरस गए हैं। लोगों को ठंड का प्रकोप आगे भी झेलना पड़ेगा। पहाड़ों में हो रही बर्फबारी से चंडीगढ़ की हवा काफी ठंडी हो गई है और शीतलहर का दौर जारी है। ट्राईसिटी में आने वाले दो दिन शीतलहर जारी रहेगी।

loksabha election banner

मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार जनवरी में अभी तक केवल चार से पांच दिन ही धूप निकली है। विभाग ने चेतावनी भी जारी की है कि शीतलहर के चलने से तापमान में भी गिरावट आएगी। मौसम विभाग के अनुसार कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बर्फबारी हो रही है। इसका सीधा असर शहर की हवाओं पर पड़ रहा है। इन दिनों मैदानी इलाके ठंड की चपेट में है। शहरवासियों को फिलहाल आने वाले दिनों तक ठंड से राहत मिलने की कोई भी संभावाना नहीं है। अभी ठंड में और बढ़ोतरी होगी और शीतलहर के साथ कोहरे का प्रकोप भी जारी रहेगा। सुबह नौ बजे शहर का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

शहरवासियों के लिए राहत की बात यह है कि आने वाले चार दिनों तक शहर में बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। हालांकि विभाग की ओर से 29 जनवरी को एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो रहा है जिसकी चपेट में चंडीगढ़ सहित हरियाणा और पंजाब भी आएगा। विभाग की ओर से 29-31 जनवरी तक शहर के मौसम में एक बार फिर से बदलाव के संकेत दिए है। अगर ऐसे में बारिश होती है तो शहर को लोगों को फिर से ठंड का सितम झेलना पड़ सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.