Move to Jagran APP

शानदार जीत के बाद भी चंडीगढ़ वीनू मांकड़ ट्राफी के नॉक आउट दौर से बाहर

समरदीप की चटकाई पांच विकेट की बदौलत चंडीगढ़ ने वीनू मांकड़ ट्राफी (अंडर 19) के अंतिम लीग मैच में गुजरात को छह विकेट से मात दी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Oct 2021 11:41 PM (IST)Updated: Mon, 04 Oct 2021 11:41 PM (IST)
शानदार जीत के बाद भी चंडीगढ़ वीनू मांकड़ ट्राफी के नॉक आउट दौर से बाहर
शानदार जीत के बाद भी चंडीगढ़ वीनू मांकड़ ट्राफी के नॉक आउट दौर से बाहर

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : समरदीप की चटकाई पांच विकेट की बदौलत चंडीगढ़ ने वीनू मांकड़ ट्राफी (अंडर 19) के अंतिम लीग मैच में गुजरात को छह विकेट से मात दी। नई दिल्ली स्थित अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मैच में चंडीगढ़ ने गुजरात के दिए गए 122 रन के लक्ष्य को 30वें ही ओवर में चार विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। इस जीत के बावजूद भी 14-14 अंकों पर महाराष्ट्र और तमिलनाडु के साथ बराबरी पर रहे और चंडीगढ़ नॉक आउट दौर में प्रवेश नहीं कर पाई। पूरे टूर्नामेंट में चंडीगढ़ को पांच मैचों में तीन में जीत, एक में हार और एक रद मैच के चलते तीसरा स्थान प्राप्त हुआ।

loksabha election banner

इससे पूर्व गुजरात ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जोकि टीम के लिए सार्थक साबित नहीं हुआ। कप्तान राज अंगद बावा ने पहले ही स्पैल में 14 रन के टीम स्कोर पर एसजे पटेल (0) और वेद पटेल (6) को आउट कर अपने मंसूबे जाहिर कर दिए। आर्य देसाई और पटेल ध्रुमिन ने 36 रन की साझेदारी कर अभी टीम को संभाला ही था कि 16वें ओवर में 50 के टीम स्कोर पर मोहित मेहरा ने आर्य देसाई (18) को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। इसके बाद ध्रुमिन का साथ देने यश सोलंकी पहुंचे और रनों की धीमी रफ्तार के साथ क्रीज पर समय बिताया। समरदीप ने टॉप स्कोरर रहे ध्रुमिन (33) को आउट कर 28 रन की इस पार्टनरशिप का अंत किया और स्कोर को चार विकेट के नुकसान पर 78 किया। इसके बाद समरदीप ने अपनी घातक गेंदबाजी के साथ निरंतर विकेट चटकाए, जबकि गुजरात के अगले छह बल्लेबाज टीम के लिए मात्र 46 रन ही जुटा पाए और पूरी टीम 45वें ओवर्स में 121 रन ही जुटा पाई। यश सोलंकी ने 21, जबकि कृष गुप्ता ने 20 रन जुटाए। समरदीप ने अपने 10 ओवर में 26 रन खर्च कर पांच विकेट लिए, जबकि बावा (2/16) को दो विकेट लिए। मोहित मेहरा, अर्बाब इकबाल और प्रिस उपध्याय को एक-एक विकेट से ही संतोष करना पड़ा।

अपने नेट रन रेट को सुधारने को ध्यान में रखते हुए रनों का पीछा करने उतरी चंडीगढ़ की शुरुआत निराशाजनक रही, जब 24 के टीम स्कोर पर भवेश सैनी (11) और प्रथम सोढ़ी (5) ने विकेट गवाएं। हरनूर सिंह और राज अंगद बावा ने तीसरे विकेट के लिए 61 रन जोड़कर टीम को लक्ष्य के करीब ले गए। टूर्नामेंट में शतक जड़ चुके हरनूर सिंह (29) 22वें ओवर में 85 के टीम स्कोर पर यश की गेंद पर स्टंप आउट होकर पैबिलियन लौटे। इसके बाद अगले ही ओवर में इसी टीम स्कोर पर बावा (33) भी आउट हुए। नाबाद रहे पारस अमरजीत (20) और मोहित मेहरा (18) ने 30वें ओवर में लक्ष्य हासिल कर चंडीगढ़ को जीत दिलाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.