Move to Jagran APP

वेंडर्स का नगर निगम को पत्र, कहा- पुरानी जगह पर किया जाए शिफ्ट

वेंडर्स का कहना है कि वेंडिंग जोन में शिफ्ट करने के बाद से किसी भी पार्षद ने उनकी सुध नहीं ली। इस समय उनका काम ठप होने की कगार पर है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 01:34 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 01:34 PM (IST)
वेंडर्स का नगर निगम को पत्र, कहा- पुरानी जगह पर किया जाए शिफ्ट
वेंडर्स का नगर निगम को पत्र, कहा- पुरानी जगह पर किया जाए शिफ्ट

चंडीगढ़, जेएनएन। सेक्टर-19 के वेंडर्स ने नगर निगम को पत्र लिखकर कहा कि इस समय उनकी स्थिति काफी खराब हो गई है। अब तो वेङ्क्षडग जोन में अलॉट की गई साइट में भी काम नहीं चल रहा है। ऐसे में उन्हें उनकी पुरानी जगह पर शिफ्ट किया जाए, जहां पर उनका सर्वे हुआ था। वेंडर्स ने पत्र में यह भी कहा है कि वेंडिंग जोन में शिफ्ट करने के बाद से किसी भी पार्षद ने उनकी सुध नहीं ली कि इस समय वेंडर्स का काम कैसे चल रहा है। वेंडिंग जोन साइट पर इस समय गर्मी में बैठकर काम करना मुश्किल है। कोरोना के कारण वैसे ही कारोबार ठप पड़े हैं।

loksabha election banner

वेंडर्स के नेता सुभाष शर्मा का कहना है कि वह तो प्रशासन से कोई आर्थिक मदद भी नहीं मांग रहे हैं वह तो चाहते हैं कि उन्हें उनकी पुरानी जगह पर ही काम करने की मंजूरी दे दी जाए। मालूम हो कि हाल ही में प्रशासन ने तंदूर, छोले-कुलचे, चाय, सब्जी और फल बेचने वालों को उनकी पुरानी जगह पर ही काम करने की मंजूरी दे दी है। ऐसे में अब अन्य वेंडर्स भी मांग करने लग गए हैं।

---------------------------------

डीसी रेट फ्रीज होने से डेली वेज वर्कर्स नाराज, विरोध करेंगे

डीसी रेट फ्रीज करने के बाद से कांट्रेक्ट कर्मियों और डेली वेज वर्कर्स में जबरदस्त गुस्सा है। कर्मचारी यूनियन लगातार इसका विरोध कर रहे है। अब सोमवार को को-ऑर्डिनेशन कमेटी ऑफ एमसी एंड यूटी इंप्लाइज ने सोमवार को फिर से विरोध जताने का फैसला लिया है। कर्मचारियों का प्रतिनिधि मंडल सोमवार को यूटी सेक्रेटेरिएट पार्किग में विरोध जताने पहुंचेगा। कर्मचारी नेता अश्वनी कुमार ने बताया कि उन्होंने पिछले सप्ताह एडवाइजर को विरोध स्वरूप ज्ञापन सौंपा था। इन कर्मचारियों को पहले ही वेतन बेहद कम मिलता है। लेकिन अब डीसी रेट भी फ्रीज कर दिया गया है। जबकि कर्मचारी अप्रैल से इसके बढ़ने की उम्मीद लगाए बैठे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.