Move to Jagran APP

गणतंत्र दिवस पर चंडीगढ़ की ये मुख्य सड़कें रहेंगी बंद, समारोह में आने के लिए साथ लाएं आइडी प्रूफ

Republic Day 2022 26 जनवरी के दिन शहर की कुछ सड़कों को सुरक्षा के लिहाज से बंद रखा जाएगा। ऐसे में वाहन चालकों के लिए पुलिस ने एजवाइजरी जारी कर दी है। यह मार्ग सुबह साढ़े छह बजे से बंद कर दिए जाएंगे।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 10:30 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 10:30 AM (IST)
गणतंत्र दिवस पर चंडीगढ़ की ये मुख्य सड़कें रहेंगी बंद, समारोह में आने के लिए साथ लाएं आइडी प्रूफ
Republic Day 2022: गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। गणतंत्र दिवस पर सेक्टर-17 स्थित परेड ग्राउंड में होने वाले भव्य समारोह के दौरान प्रशासनिक कार्यक्रम के चलते सुबह कुछ मुख्य मार्ग पर वाहनों की एंट्री कार्यक्रम खतम होने तक बंद रहेगी। समापन के बाद सड़कों की एंट्री खोल दी जाएगी। परेड ग्राउंड सेक्टर-17 के आसपास की सड़कें 26 जनवरी को सुबह 6:30 बजे से समारोह समाप्त होने तक बंद रहेंगी।

loksabha election banner

इससे सेक्टर 17 में दाखिल होने वालों और इसके पास से गुजरने वाले लोगों को थोड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल कार्यक्रम में शहर के प्रशासक समेत कई बड़े अफसर पहुंचते हैं। ऐसे में सुरक्षा के लिहाज से यह बदलाव किए जाते हैं।

ये रास्ते रहेंगे बंद

सेक्टर 16/17/22/23 के चौराहे से उद्योग पथ पर गुरदयाल सिंह पेट्रोल पंप सेक्टर 22-ए तक। ओल्ड डिस्ट्रिक्ट कोर्ट, सेक्टर 17 से परेड ग्राउंड, सेक्टर 17 के पीछे शिवालिक होटल तक। ल्योन रेस्टोरेंट लाइट पॉइंट से एमसी ऑफिस सेक्टर 17 के पास परेड ग्राउंड तक। सेक्टर 22-ए के बाजार में दुकानों के सामने पार्किंग क्षेत्र में सुबह 6:30 बजे से समारोह समाप्त होने तक किसी भी सामान्य पार्किंग की अनुमति नहीं होगी। कार पार्किंग पास वाले विशेष आमंत्रित लोग उद्योग पथ पर सेक्टर 16/17/22/23 (क्रिकेट स्टेडियम चौक) के गोल चक्कर से परेड ग्राउंड, सेक्टर 17 से सेक्टर 22ए अपने वाहनों को बाजार के सामने पार्किंग क्षेत्र में पार्क करें। आइएसबीटी सेक्टर 17 की ओर आने वाली बसों को किसान भवन चौक से आइएसबीटी चौक सेक्टर 17 और हिमालय मार्ग से पिकाडिली चौक की ओर डायवर्ट किया जाएगा और स्मॉल चौक (गुरदयाल सिंह पेट्रोल पंप के पास) से आइएसबीटी सेक्टर 17 पहुंचेगी।

सुरक्षा सलाह

आमंत्रितों लोग परेड ग्राउंड सेक्टर-17 में सुबह 8:00 बजे तक बैठ जाएं।

विशेष आमंत्रितों/प्रतिभागियों से अनुरोध है कि वे परेड ग्राउंड में गेट नंबर-4 और 6 से यानी गेट नंबर-3 के जगह सेक्टर-22 साइड के सामने से एंट्री करें।

मीडियाकर्मियों की एंट्री परेड ग्राउंड में गेट नंबर-5 से सेक्टर 22 साइड से होगी।

सभी उपस्थित लोग अपना एक फोटो पहचान पत्र लेकर आएं।

आमंत्रित लोग अपने वाहनों की विंडस्क्रीन पर पार्किंग पास को प्रमुखता से चिपकाएं।

समारोह के दौरान बैग, माचिस, चाकू, सिगरेट, हथियार, शराब, ज्वलनशील सामान, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, काला झंडा, बैनर/पोस्टर आदि जैसी कोई आपत्तिजनक सामग्री लेकर जाने की अनुमति नहीं होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.