Move to Jagran APP

चंडीगढ़ के व्यापारी Weekend Curfew के खिलाफ, बोले- पूरी तरह बर्बाद हो जाएगा कारोबार

शहर में कारोबार लॉकडाउन से पहले के मुकाबले 20 फीसद ही रह गया है। हालात यह हैं कि कई किराएदारों ने तो दुकान खाली करने का इमारत मालिक को नोटिस दे दिया है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 01:17 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 01:17 PM (IST)
चंडीगढ़ के व्यापारी Weekend Curfew के खिलाफ, बोले- पूरी तरह बर्बाद हो जाएगा कारोबार
चंडीगढ़ के व्यापारी Weekend Curfew के खिलाफ, बोले- पूरी तरह बर्बाद हो जाएगा कारोबार

चंडीगढ़, जेएनएन। यूटी प्रशासन शहर में वीकेंड पर कर्फ्यू लगाना चाहता है लेकिन शहर के व्यापारी इस प्लानिंग में प्रशासन का साथ देेने के लिए तैयार नहीं है। शहर के व्यापारियों का कहना है कि इस समय जो थोड़ा बहुत काम निकल रहा है, वह वीकेंड पर ही निकल रहा है। कर्प्यू लगाने से कारोबार पूरी तरह से ठप पड़ जाएगा। चंडीगढ़ बिजनेस काउंसिल ने तो इस मामले में प्रशासक वीपी सिंह बदनौर को भी पत्र लिखा है।

loksabha election banner

मालूम हो कि इस समय कोरोना के कारण बाजार तो खुल गए हैं लेकिन कारोबार लॉकडाउन से पहले के मुकाबले 20 फीसद ही रह गया है। व्यापार मंडल के महासचिव संजीव चढ्ढा का कहना है कि प्रशासन को शहर के व्यापारियों से इस मुद्दे पर राय लेनी चाहिए। चढ्ढा का कहना है कि इस समय शहर में हर व्यापारी को भारी नुकसान हो रहा है। खर्चा भी पूरा नहीं हो रहा है। अधिकतर किराएदारों ने अपनी दुकान को खाली करने का इमारत के मालिक को नोटिस दे दिया है। उनका कहना है कि वीकेंड पर कर्फ्यू लगने से दिक्कतें और बढ़ जाएगी।

बिजनेस काउंसिल ने प्रशासक वीपी सिंह बदनौर को पत्र लिखकर वीकेंड पर कर्फ्यू न लगाने की अपील की है। काउंसिल के अध्यक्ष नीरज बजाज का कहना है कि इस समय कारोबार बुरी तरह से प्रभावित है। ऐसे में वीकेंड लगने से कारोबार पूरी तरह से बर्बाद हो जाएंगे। बजाज का कहना है कि पिछले लगे लॉकडाउन के बाद होने वाले नुकसान को ही व्यापारी अब तक नहीं झेल पा रहे हैं। उनका कहना है कि बाजारों के व्यापारी शारीरिक दूरी के नियमों का पूरी तरह से पालन कर रहे हैं। व्यापार मंडल के चेयरमैन चरणजीव सिंह का कहना है कि व्यापारियों को इस समय प्रशासन को ज्यादा से ज्यादा राहत देनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.