Move to Jagran APP

चंडीगढ़ की सट्टा वैन: चलती गाड़ी में लगता था सट्टा, पुलिस से बचने के लिए निकाली तरकीब ज्यादा दिन नहीं चली

चलती गाड़ी में सट्टा लगाने वाले चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित एक वैन पर सवार होकर शहर के अलग अलग एरिया में घूमते थे और पुलिस से बचने के लिए गाड़ी में ही सट्टा लगाते थे।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 10:08 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 10:08 AM (IST)
चंडीगढ़ की सट्टा वैन: चलती गाड़ी में लगता था सट्टा, पुलिस से बचने के लिए निकाली तरकीब ज्यादा दिन नहीं चली
पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चलती गाड़ी में सट्टा लगाने का नया मामला सामने आया है। सट्टेबाज पुलिस से बचने के लिए चलती वैन में सट्टा लगाते थे, लेकिन उनकी यर तरकीब ज्यादा दिन नहीं चली और आरोपितों को प ुलिस ने दबोच लिया। चलती वैन में सट्टा लगाने वाले चार आरोपितों को पुलिस के डिस्ट्रिक्ट क्राइम सेल की टीम ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान सेक्टर-25 के रहने वाले 32 वर्षीय आशीष कुमार, सेक्टर-44 सी के 54 वर्षीय रमेश कुमार, धनास के रवि कुमार और सोमवीर के तौर पर हुई है। आरोपितों के खिलाफ संबंधित सारंगपुर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई के बाद जमानत पर छोड़ दिया। पुलिस ने आरोपित की चंडीगढ़ नंबर ओमिनी वैन सहित 51 हजार रुपये जब्त किए हैं।

loksabha election banner

डिस्ट्रिक्ट क्राइम सेल के इंचार्ज नरेंदर पटियाल को सूचना मिली कि पुलिस से बचने के लिए एक चार लोगों की टोली अलग-अलग जगह सट्टा लगाती है। चारों आरोपित ओमिनी वैन सीएच 01 एयू 0725 में चलते हैं। यह गाड़ी पूरे शहर में घूमती रहती है। चारों आरोपित शहर के अलग-अलग एरिया में जाते हैं और चलती गाड़ी में ही सट्टा लगाते थे। इसी आधार पर पुलिस ने मुखबीर को अलर्ट करने के बाद आरोपित की सटीक सूचना मिल गई। आरोपितों को धनास रोड के समीप मार्बल मार्केट में रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस मामले की जांच में लगी है।

पूछताछ में किया इस तरीके का खुलासा

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने चलती गाड़ी में सट्टा खेलने के तरीके की वजह का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि दो-चार दिन से ज्यादा कहीं सट्टा खेलने पर पुलिस को जानकारी मिल जाती थी और गिरफ्तारी के साथ पैसे भी जब्त हो जाते थे। इसी से बचने के लिए उन्होंने वैन के अंदर सट्टा खेलने का तरीका अपनाया, जो कभी सेक्टर तो कभी दूसरे सेक्टर में गाड़ी के अंदर अड्डा जमा लेते थे।

इधर, डिस्ट्रिक्ट क्राइम सेल की टीम ने सेक्टर-26 स्थित पालिटेक्निक कालेज के पीछे सट्टा लगाता एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान मनीमाजरा के रहने वाले 44 वर्षीय देविंदर कुमार के तौर पर हुई। सेक्टर-26 थाना पुलिस ने देविंदर के खिलाफ गैंबलिंग एक्ट के तहत केस दर्ज कर जमानत पर छोड़ दिया।

पुलिस को सूचना मिली थी कि दो लोग मनीमाजरा एरिया में सट्टा लगा रहे हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। दूसरे पुलिस के आने से पहले फरार हो चुका था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.