Move to Jagran APP

जरूरी सूचना... आरएलए में पिछले दिनों जिनकी अपॉइंटमेंट रद हुई, उनके लिए जारी हुई री-शेड्यूल डेट, देखें यहां

चंडीगढ़ आरएलए से जुड़े किसी काम को लेकर अगर आपने अपॉइंटमेंट ली हुई थी तो यह खबर आपके काम की है। ड्राइविंग लाइसेंस टेस्ट और रजिस्ट्रेशन के लिए फिर से सेवाएं शुरू हो चुकी हैं। उसकी लिए री शेड्यूल डेट भी जारी कर दी गई है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 07:21 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 07:21 PM (IST)
कोरोना की वजह से आरएलए में कुछ सेवाएं बंद कर दी गई थीं। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ रजिस्ट्रिंग एंड लाइसेंसिंग अथॉरिटी (आरएलए) ऑफिस को लोगों के  लिए फिर से शुरू कर दिया गया है। आरएलए ऑफिस में कोविड के एक साथ 60 से अधिक मामले आने पर कुछ सर्विसेज को बंद कर दिया गया था। कई दिनों से सीमित सेवाएं ही उपलब्ध कराई जा रही थी। अब हालात सामान्य होने पर आरएलए ने सभी सर्विसेज को बहाल कर दिया है।

loksabha election banner

आरएलए की यह सभी सर्विसेज 31 जनवरी से मिलनी शुरू हो जाएंगी। लेकिन सर्विसेज अपॉइंटमेंट के बाद ही मिलेंगी। जिन दिनों में आरएलए की सर्विसेज बाधित रही और लोगों की अपॉइंटमेंट थी उनके ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन जैसे काम अब नए सिरे से जारी शेड्यूल के तहत होंगे। अब कोरोना के केस कम हो गए हैं। इसलिए सभी पाबंदियों को हटाया जा रहा है।

कोरोना संक्रमण बढ़ते खतरे को देखते हुए आरएलए ने ड्राइविंग लाइसेंस रिन्यूअल, आरसी रिन्यूअल और ड्राइविंग टेस्ट जैसी सर्विस बंद कर दी थी। आरएलए में कई महीने की अपॉइंटमेंट पहले से बुक रहती है। इसलिए जिन लोगों की अपॉइंटमेंट बुक होने के बाद भी काम नहीं हुए थे वह काफी परेशानी में थे। अब इन लोगों के लिए राहत की खबर है। वह सभी अपनी रीशेड्यूल की गई अपॉइंटमेंट पर जाकर काम करा सकते हैं। हालांकि एक महीने का इंतजार इसके लिए भी करना पड़ेगा। आरएलए ने इन सभी की अपॉइंटमेंट फरवरी के आखिर में रीशेड्यूल की हैं। इसलिए अब इसकाे लिए इंतजार करना होगा।

यह रहेगा रीशेड्यूल

अपॉइंटमेंट डेट               रीशेड्यूल्ड डेट

20 जनवरी                     21 फरवरी

21 जनवरी                     22 फरवरी

24 जनवरी                     23 फरवरी

25 जनवरी                     24 फरवरी

27 जनवरी                     25 फरवरी

28 जनवरी                     28 फरवरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.