Move to Jagran APP

चंडीगढ़ पुलिस में पीओ एंड समन सेल के इंचार्ज इंस्पेक्टर जसमिंदर सिंह लाइन हाजिर, शिकायत के बाद SSP ने जारी किए आदेश

इंस्पेक्टर जसमिंदर सिंह पिछले कुछ वर्षों से पीओ (भगोड़ा) एंड समन सेल सारंगरपुर में इंचार्ज थे। उनकी देखरेख में विंग की सभी तरह की कागजी कार्रवाई के साथ आरोपितों की धर-पकड़ चल रही थी। इसी बीच इंस्पेक्टर के खिलाफ एसएसपी कुलदीप सिंह चहल को एक शिकायत मिली।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Tue, 14 Sep 2021 11:39 AM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 11:39 AM (IST)
चंडीगढ़ पुलिस में पीओ एंड समन सेल के इंचार्ज इंस्पेक्टर जसमिंदर सिंह लाइन हाजिर, शिकायत के बाद SSP ने जारी किए आदेश
अभी तक आला अधिकारी शिकायत का खुलासा करने से इन्कार कर रहे हैं।

कुलदीप शुक्ला, चंडीगढ़। चंडीगढ़ पुलिस विभाग के पीओ एंड समन सेल के इंचार्ज इंस्पेक्टर जसमिंदर सिंह को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर किया गया है। इंस्पेक्टर के खिलाफ मिली एक शिकायत की प्राथमिक जांच रिपोर्ट के आधार पर एसएसपी कुलदीप सिंह चहल ने यह आदेश जारी किया है। इसके बाद जसमिंदर को सेक्टर-26 पुलिस लाइन में भेजा गया। वहीं, पुलिस विभाग के जारी आदेशानुसार जसमिंदर सिंह की विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है। अब जांच रिपोर्ट के आधार पर आला अधिकारी मामले में आगे की कार्रवाई करेंगे। फिलहाल, ओआरपी रैंक के इंस्पेक्टर सतविंदर सिंह को ट्रेंप्रेररी कार्यभार सौंपा गया है।

loksabha election banner

इंस्पेक्टर जसमिंदर सिंह पिछले कुछ वर्षों से पीओ (भगोड़ा) एंड समन सेल सारंगरपुर में इंचार्ज थे। उनकी देखरेख में विंग की सभी तरह की कागजी कार्रवाई के साथ आरोपितों की धर-पकड़ चल रही थी। इसी बीच इंस्पेक्टर के खिलाफ एसएसपी कुलदीप सिंह चहल को एक शिकायत मिली। हालांकि, अभी तक आला अधिकारी शिकायत का खुलासा करने से इन्कार कर रहे हैं। उनका कहना है कि जल्द ही जांच रिपोर्ट आने के बाद शिकायत को सार्वजनिक किया जाएगा। अभी इस मामले में कुछ भी बोलना जल्दबाजी होगी।

पहले में पीओ सेल पर लगे आरोप

इससे पहले भी पीओ एंड समन सेल विंग के कर्मचारियों के खिलाफ गंभीर आरोप लग चुके हैं। जिसकी जांच के बारे में अभी तक कोई अता-पता नहीं है। आरोप था कि पीओ एंड समन सेल के कर्मचारी आरोपित को पकड़ने की जगह जानबूझकर वापस चले आते हैं। जबकि अपनी रिपोर्ट में लिख देते हैं कि आरोपित भगोड़ा मिल नहीं रहा है। इस मामले को संज्ञान में लेकर तत्कालीन एसएसपी इश सिंघल ने जांच के आदेश दिए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.