Move to Jagran APP

चंडीगढ़ में सरकारी नौकरी के लिए आवेदन का पहला दिन, लेकिन कोई भी नहीं कर पाया अप्लाई, जानिए क्यों

Chandigarh Nagar Nigam Vacancy 2021ः चंडीगढ़ नगर निगम के 172 पदों पर भर्ती के लिए वीरवार से आवेदन शुरू हो गए हैं लेकिन पहले दिन कोई भी आवेदन नहीं कर पाया। बता दें की उक्त पदों के लिए आवेदन की अंतिम तारीख तीन मई है।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 04:32 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 04:32 PM (IST)
चंडीगढ़ में सरकारी नौकरी के लिए आवेदन का पहला दिन, लेकिन कोई भी नहीं कर पाया अप्लाई, जानिए क्यों
चंडीगढ़ में सरकारी नौकरी के लिए आवेदन का पहला दिन, लेकिन कोई भी नहीं कर पाया आवेदन।

चंडीगढ़, [राजेश ढल्ल]। Chandigarh Nagar Nigam Vacancy 2021ः चंडीगढ़ नगर निगम के 172 पदों पर भर्ती के लिए वीरवार से आवेदन शुरू हो गए हैं, लेकिन पहले दिन कोई भी आवेदन नहीं कर पाया। इसका कारण यह है कि नगर निगम की वेबसाइट खराब है। इसको नगर निगम की ओर से ठीक किया जा रहा है। वेबसाइट ठीक न होने के कारण पहले दिन कोई भी नौकरी के लिए आवेदन नहीं कर पाया है।

loksabha election banner

मालूम हो कि अलग-अलग पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख तीन मई है। पिछले पांच दिन से नगर निगम की वेबसाइट खराब चल रही है। आवेदन सिर्फ ऑनलाइन ही लिया जाएगा, ऑफलाइन आवेदन नहीं लिया जाएगा। देश भर के युवा इन नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं, ऐसे में पहले दिन साइट खराब होने के कारण उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा है।

कई लोगों ने साइट न चलने पर नगर निगम के अधिकारियों को भी फोन किया। नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही साइट ठीक हो जाएगी। आवेदन के बाद लिखित परीक्षा ली जाएगी। जिन 172 के लिए भर्ती होनी है उसमें 68 जनरल कैटेगरी के पद हैं। पंजाब विश्वविद्यालय ही कर्मचारियों की भर्ती की प्रक्रिया करेगा। काफी लंबे समय बाद नगर निगम में स्थायी कर्मचारियों की भर्ती होगी।

इन 172 कर्मचारियों में 41 क्लर्क के पद हैं। 81 फायरमैन के पद है। जबकि बाकी जेई, ड्राफ्टमैन, जूनियर ड्राफ्टमैन, अतिक्रमण हटाओ दस्ते के लिए सब इंस्पेक्टर, चालक और एसडीओ के पद भी शामिल हैं। मालूम हो कि इस समय नगर निगम ने अस्थायी तौर पर कंपनी से कर्मचारियों को रखने पर भी पाबंदी लगाई हुई है। इस समय कई विभागों में कर्मचारियों की भारी कमी है। इस संबंध में नगर निगम की ओर से कहा गया है कि भर्तियों के जरिये रिक्त पदों को भरने से नगर निगम के कार्यों को गति मिलेगी।

यह भी पढ़ें: Night Curfew, Lockdown in Punjab: पूरे पंजाब में नाइट कर्फ्यू, सियासी सभाओं पर रोक, मॉल व दुकानों में भी पाबंदी

यह भी पढ़ें: यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी की बुलेट प्रूफ एंबुलेंस पर नया खुलासा, जानें कहां तैयार की गई

चंडीगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.