Move to Jagran APP

चंडीगढ़ मर्डर केस: मृतक संदीप के घरवालों ने पुलिस पर लगाए आरोप, पिता बोला- मेरी आंखों से सामने बेटे को मार दिया

मूल रूप से यूपी के जिला आजमगढ़ के गांव अटवालिया के रहने वाले मृतक संदीप उर्फ बतीसा के पिता जुगनू मां शांति मृतक के छोटे भाई रिंकू और उनके वकील सुनील पांडे ने बताया कि 2019 में कालोनी नंबर-4 में वरिंद्र उर्फ बीड़ी के साथ किसी ने मारपीट की थी।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sat, 18 Dec 2021 02:57 PM (IST)Updated: Sat, 18 Dec 2021 02:57 PM (IST)
चंडीगढ़ मर्डर केस: मृतक संदीप के घरवालों ने पुलिस पर लगाए आरोप, पिता बोला- मेरी आंखों से सामने बेटे को मार दिया
संदीप की हत्या के आरोप में तीन युवक जेल में बंद हैं।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। शहर के इंडस्ट्रियल एरिया स्थित कालोनी नंबर-4 में बीते साल एक युवक का चाकू से गोदकर मर्डर कर दिया गया था। मृतक संदीप उर्फ बतीसा की हत्या के आरोप में पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार किया है जो अभी जेल में हैं। कुछ दिन पर युवकों के परिजनों और सुप्रीम कोर्ट के वकील ने जेल में बंद युवकों के पक्ष में प्रेस कांफ्रेंस कर पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े किए थे। अब ऐसे में मृतक संदीप के परिजनों ने भी प्रेस कांफ्रेंस कर पलटवार किया है। संदीप के परिजनों के साथ डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के वकील ने प्रेस कांफ्रेंस कर अपना पक्ष रखा। घरवालों ने कहा कि हत्यारोपियों के परिजन और सुप्रीम कोर्ट के वकील ने मीडिया को सब कुछ झूठ बताया है। वहीं, पुलिस पर भी आरोप लगाया कि पुलिस अगर सही ढंग से कार्रवाई करती तो उनका बेटा (संदीप) आज उनके बीच होता।

prime article banner

मूल रूप से यूपी के जिला आजमगढ़ के गांव अटवालिया के रहने वाले मृतक संदीप उर्फ बतीसा के पिता जुगनू, मां शांति, मृतक के छोटे भाई रिंकू और उनके वकील सुनील पांडे ने बताया कि 2019 में कालोनी नंबर-4 में वरिंद्र उर्फ बीड़ी के साथ किसी ने मारपीट की थी। मारपीट के बाद उसने शिकायत दी थी और फिर लॉकडाउन लग गया था। इसके चलते वह घर से बाहर नहीं निकलते थे। लगभग तीन माह बाद पुलिस उनके घर आई और संदीप के बारे पूछने लगी। पुलिस ने उन्हें यह कहा था कि संदीप का भी उस मारपीट मामले में नाम है। जबकि संदीप के परिजनों ने बताया कि उसका मारपीट से कोई लेना-देना नहीं था। इस बीच गैंगवार शुरू हो गया और उन्होंने आरोप लगाया कि एक पुलिस वाले ने दस हजार रुपये लेकर संदीप से कहा कि वह शहर से बाहर चला जाए, तभी मारपीट के केस से वह बच सकता है।

इसके बाद अप्रैल 2020 में अमन, वरिंद्र और उसके गैंग के अन्य सदस्यों ने संदीप को घर से किडनैप कर लिया। उक्त सभी ने संदीप को बुरी तरह पीटा और अधमरा कर दिया था। आरोपितों ने उस पर बीयर की बोतल से भी हमला किया था। किसी तरह संदीप आरोपितों के चंगुल से बच निकला। घटना की शिकायत देने वह इंडस्ट्रियल एरिया थाने पहुंचे, लेकिन पुलिस ने उन्हें टाल मटोल कर भेज दिया गया। बाद में उन्होंने 15 जुलाई 2019 को एसएसपी कार्यालय में आरोपितों के बारे में लिखित शिकायत दी। शिकायत में लगभग 10 युवकों के नाम भी पुलिस को बताए, जिनमें सव्रेश उर्फ चौड़ी, अमन, सदीप, चंदन, अरुण, सोनू उर्फ कद्दू, गुलशाद, राहुल, अरविंद, धमेंद्र पलटु और सन्नी शामिल थे। आरोप था कि आरोपियों ने तलवार, चाकू, डंडों व अन्य हथियारों से संदीप पर हमला किया था। पुलिस ने 20 जुलाई 2019 को महज दो आरोपितों के खिलाफ ही केस दर्ज किया था। इसके बाद दोनों तरफ से गैंगवार चलता रहा और एक दूसरे पर केस तक भी दर्ज हुए।

संदीप के पिता बोले- मेरे सामने ही चार युवकों ने की बेटे की हत्या

प्रेस कांफ्रेंस में संदीप के पिता जुगनू ने कहा कि 23 अगस्त 2020 को वह अपने बेटे को लेने के लिए जा रहे थे। इसी दौरान आशीष नाम के युवक ने उन्हें कहा कि कुछ लोग संदीप से मारपीट कर रहे हैं। जैसे ही व उस जगह पर पहुंचे तो अमन, वरिंद्र और विकास संदीप को जमीन में गिराकर लात घूसे मार रहे थे। आकाश ने संदीप के पेट पर चाकू से वार किया। इसके बाद सभी फरार हो गए। तभी किसी ने पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दे दी थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद उन्होंने थाने के बाहर धरना देना शुरू किया तो पुलिस ने इन चारों के खिलाफ केस दर्ज किया था।

वरिंद्र बार-बार जान से मारने की धमकियां दे रहा है, अभी तक गिरफ्तार नहीं

संदीप के पिता जुगनू ने बताया कि उसके तीन बेटे थे। एक संदीप और दूसरा रिंकू और तीसरा दीपक। रिंकू डीजे का काम करता है और दीपक को गाड़ी चलाता है। रिंकू ने कहा कि वरिंद्र उनके पिता को बार-बार फोन पर जान से मारने की धमकियां तक दे रहा है। बावजूद पुलिस कुछ नहीं कर रही। वह अभी भी पुलिस कि गिरफ्त से बाहर है। वहीं, संदीप की हत्या के बाद उनके घर पर धर्मेंद्र धमकियां देने आया था, जिसने कहा कि केस वापस ले लो वरना दो और बेटों को भी मार देंगे। इसकी पुलिस को शिकायत देने के बाद पुलिस ने धमेंद्र को गिरफ्तार किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.