चंडीगढ़ के हर वार्ड में लगेंगे लेटर बॉक्स, आपकी चिट्ठी पहुंचेगी नगर निगम के पास, जानें क्या है मेयर की प्लानिंग

चंडीगढ़ के हर वार्ड में चिट्ठी डालने के लिए लेटर बॉक्स लगेंगे। यह नगर निगम की तरफ से लगाए जाएंगे। शहर पर मेयर सरबजीत कौर ने हर वार्ड में ऐसे पेटियां लगाने के लिए इंजीनियरिंग विंग को आदेश दिए हैं।

Ankesh ThakurPublish: Tue, 18 Jan 2022 09:44 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 09:44 AM (IST)
चंडीगढ़ के हर वार्ड में लगेंगे लेटर बॉक्स, आपकी चिट्ठी पहुंचेगी नगर निगम के पास, जानें क्या है मेयर की प्लानिंग

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चिट्ठी आई है आई है चिट्ठी आई है... कई साल पहले जिस तरह से लोग अपने किसी अजीज को संदेश भेजने के लिए चिठ्ठी भेजने थे और चिट्ठी भेजने के लिए अलग-अलग एरिया में बने पोस्ट बॉक्स में लेटर डालते थे। कुछ ऐसा ही अब शहर में होने जा रहा है। क्योंकि शहर के हर वार्ड में इसी तरह से लेटर बॉक्स फिर दिखेंगे। लेकिन इन लेटर बॉक्स में जो चिट्ठी डाली जाएगी वह आपके अपनों के पास नहीं बल्कि चंडीगढ़ नगर निगम के पास पहुंचेगी। 

चंडीगढ़ नगर निगम की तरफ से शहर के हर वार्ड में सुझाव पेटियां लगाई जाएंगी। जहां पर वार्ड के लोग अपने एरिया की समस्याओं के अलावा पूरे शहर से संबंधित कोई भी सुझाव दे सकता है। स्वच्छता रैंकिंग को सुधारने के लिए भी शहरवासी अपने सुझाव दे सकेंगे। नगर निगम मेयर सरबजीत कौर ने हर वार्ड में यह सुझाव पेटियां लगाने का फैसला लिया है। यह सुझाव पेटियां कम्युनिटी सेंटर के बाहर और अन्य स्थलों पर लगाई जाएंगी। इन बॉक्स पर डाली गई चिट्ठी उसी दिन ही बॉक्स से निकालकर नगर निगम के अधिकारियों के पास पहुंचाई जाएगी। इस तरह का प्रयास पहली बार किया जा रहा है।

मेयर के अनुसार यह सुझाव पेटियां उन लोगों के लिए बेहतर रहेगी जो कि ऑनलाइन अपनी शिकायतें नगर निगम तक नहीं पहुंच पाते हैं। शहर में 35 वार्ड हैं। मेयर के अनुसार इससे शहरवासियों की भागीदारी भी बढ़ेगी। मेयर ने इंजीनियरिंग विंग को यह सुझाव पेटियां बनाने के लिए कह दिया है। मेयर सरबजीत कौर ने सोमवार को सीनियर डिप्टी मेयर दलीप शर्मा और डिप्टी मेयर अनुप गुप्ता के साथ सलाहकार धर्म पाल के साथ मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने शहर में लगाई जाने वाली इन सुझाव और शिकायत पेटियों की जानकारी दी थी।

नगर निगम चुनाव से पहले शहर की स्चछता रैंकिंग आई थी जिसमें शहर को 66वीं रैकिंग मिली थी। ऐसे में इस बार रैंकिंग में सुधार करने के लिए शहरवासियों के ज्यादा से ज्यादा सुझाव लिए जा रहे हैं। इस माह होने वाली सदन की बैठक में वित्त एवं अनुबंध कमेटी का भी गठन किया जाना है। मंगलवार को मेयर सरबजीत कौर से मिलने वाले लोगों का तांता लगा रहा है।

Edited By Ankesh Thakur

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept