Move to Jagran APP

यात्रीगण कृपया ध्यान दें... चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस आज और कल रहेगी रद

इस बार दिवाली और छठ के पर्व पर चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से कोई स्पेशल ट्रेन नहीं चलेगी। यात्रियाें की ओर से लगातार मांग की जा रही है कि दिवाली और छठ के मौके पर कम से कम चंडीगढ़ से दो स्पेशल ट्रेन चलाई जाएं।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 12:40 PM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 12:40 PM (IST)
यात्रीगण कृपया ध्यान दें... चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस आज और कल रहेगी रद
किसानों के धरने के कारण ट्रेनों को रद किया जा रहा है।

चंडीगढ़, (विशाल पाठक)। केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में बनाए गए कृषि सुधार कानूनों के विरोध में पंजाब भर में किसान आंदोलन कर रहे हैं। कानूनों को रद करवाने की मांग को लेकर किसानों ने रेलवे ट्रैक पर कई दिनों से डेरा जमाया हुआ है। किसान अंदोलन के चलते ट्रेन नंबर-02232 चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस सोमवार को रद रहेगी। जबकि ट्रेन नंबर 02231 लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस रविवार को रद रही। वहीं,  ट्रेन नंबर-02011/02012 नई दिल्ली-कालका शताब्दी को सोमवार के लिए रद कर दिया गया। ट्रेनें रद होने की वजह से यात्रियों काे मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है।

prime article banner

दिवाली और छठ पर इस बार नहीं चलेगी चंडीगढ़ से काई स्पेशल ट्रेन

बता दें कि दिवाली और छठ के पर्व पर इस बार चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से कोई स्पेशल ट्रेन नहीं चलेगी। यात्रियाें की ओर से लगातार मांग की जा रही है कि दिवाली और छठ के मौके पर कम से कम चंडीगढ़ से दो स्पेशल ट्रेन चलाई जाएं। ताकि शहर और चंडीगढ़ के आसपास रहने वाले प्रवासी मजदूर और अन्य वर्ग के लोग दिवाली और छठ पर अपने घर जा सकें। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि शंकर तिवारी ने इस संदर्भ में चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन अधीक्षक और अंबाला डीआरएम को दो स्पेशल ट्रेन चलाने के लिए पत्र सौंपा है। उन्होंने मांग की है कि त्योहारों के मौके पर चंडीगढ़ से विशेष ट्रेनें चलाई जाएं। वहीं, इन दिनों कृषि कानूनों के विरोध में किसान रेलवे ट्रैक पर धरना दे रहे हैं। जिसके चलते भी आए दिन चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से ट्रेनों को रद किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : भारत की बेटी ने अमेरिका में दिखाया कमाल, 150 देशों की प्रतिभाओं को पछाड़ मिशीगन यूनिवर्सिटी में बनी वैैज्ञानिक

यह भी पढ़ें : हरियाणा में शिक्षकों का इंतजार खत्म, दीपावली से पहले होगा आनलाइन स्थानांतरण

यह भी पढ़ें : पांच मिनट में हो जाएगी प्रदूषित पानी की जांच, IIT रोपड़ के छात्र हरउपजीत ने बनाया विशेष चिप

यह भी पढ़ें : हरियाणा में ग्रुप सी के कांट्रेक्ट कर्मचारियों को निकालने पर रोक, मुख्यालय स्तर पर होंगे एडजस्ट

यह भी पढ़ें : पंजाब में पराली की आग में घुसी स्कूटी, जिंदा जली महिला, पहले भी हो चुके हैं हादसे

यह भी पढ़ें : भारत के विरोध के बाद पाकिस्तान ने किया श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारा मामले की अधिसूचना में संशोधन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.