Move to Jagran APP

चंडीगढ़ कोठी प्रकरण: पुलिस रिमांड में गुरप्रीत ने कबूला- बचपन के दोस्त सतपाल डागर ने बनाया नकली राहुल मेहता

सेक्टर-37ए स्थित विवादित कोठी मामले में 2 दिन में दो मुख्य आरोपितों ने जिला अदालत में सरेंडर किया है। पहले नकली राहुल मेहता यानी कोठी मालिक बनकर रजिस्ट्री करवाने वाले मोहाली के फेज-9 निवासी गुरप्रीत सिंह ने आत्मसमर्पण किया था।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sat, 12 Jun 2021 09:37 AM (IST)Updated: Sat, 12 Jun 2021 09:37 AM (IST)
चंडीगढ़ कोठी प्रकरण: पुलिस रिमांड में गुरप्रीत ने कबूला- बचपन के दोस्त सतपाल डागर ने बनाया नकली राहुल मेहता
चंडीगढ़ के सेक्टर-37ए स्थित विवादित कोठी की फाइल फोटो।

चंडीगढ़, [कुलदीप शुक्ला]। सेक्टर-37ए स्थित विवादित कोठी मामले में 2 दिन में दो मुख्य आरोपितों ने जिला अदालत में सरेंडर किया है। पहले नकली राहुल मेहता यानी कोठी मालिक बनकर रजिस्ट्री करवाने वाले मोहाली के फेज-9 निवासी गुरप्रीत सिंह ने आत्मसमर्पण किया था। उसके बाद साल 2017 में कोठी की जीपीए करवाने वाले शराब कारोबारी अरविंद सिंगला ने शुक्रवार को कोर्ट में सरेंडर किया। दोनों आरोपित पुलिस रिमांड में है और पुलिस उनसे पूछताछ करने में लगी है।

loksabha election banner

पुलिस पूछताछ के दौरान गुरप्रीत सिंह ने कबूला है कि मामले में पहले गिरफ्तार डीएसपी रामगोपाल के भाई सतपाल डागर से उसकी बचपन की दोस्ती है। आर्थिक परेशानी की वजह से सतपाल डागर से मुलाकात के बाद उसने कोठी प्रकरण के विवाद में फसाया हैं।

नकली राहुल मेहता बनने के लिए दिए सात लाख रुपये

पूछताछ के दौरान गुरप्रीत ने बताया कि कोठी का नकली मालिक यानी नकली राहुल मेहता बनने की एवज में गुरप्रीत को आरोपितों ने सात लाख रुपये दिए थे। वहीं सूत्रों के अनुसार राहुल मेहता के हस्ताक्षर की प्रेक्टिस भी आरोपितों ने गुरप्रीत से करवाई थी। जिसमें गुरप्रीत ने करीब 20 बार कोरे कागज पर राहुल के हस्ताक्षर की प्रेक्टिस करने के बाद सही हस्ताक्षर कर पाया था। जबकि कोर्ट में सरेंडर के बाद गुरप्रीत सिंह के वकील ने पुलिस पर झूठा फंसाने का आरोप लगाया था।

कौन है अरविंद सिंगला और गुरप्रीत सिंह

गुरप्रीत सिंह मोहाली के फेज नौ स्थित मकान में रहता है। वह पहले गत्ते के डिब्बे बनाने का खुद का कारोबार था। लेकिन किन्ही कारणों से बिजनेस बंद होने के बाद वह काफी नुकसान में चल रहा था। इसी वजह से वह अपने बचपन के दोस्त प्रॉपर्टी डीलर सतपाल नगर से मिला था। वहीं अरविंद सिंगला नॉर्थ इंडिया के बड़े शराब कारोबारियों में एक है। पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में उसके 100 से ज्यादा शराब ठेके हैं। अरविंद सिंगला पर कोठी प्रकरण में केस दर्ज होने के अलावा अपने ही चचेरे भाई से पार्टनरशिप में बिजनेस कर करोड़ों की ठगी करने का भी केस दर्ज है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.