Move to Jagran APP

चंडीगढ़ विवादित कोठी मामले में ED की एंट्री, सेक्टर-37 में कोठी खरीदने में हुआ था 85 लाख के लेनदेन, आरोपितों से पूछताछ

सेक्टर-37 में विवादित कोठी हड़पने के मामले में अब आरोपितों से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम भी पूछताछ करेगी। बता दें इस मामले में कोठी खरीदने के लिए लाखों रुपये में कैश का लेन देन हुआ है ।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sun, 03 Jul 2022 12:13 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jul 2022 12:13 PM (IST)
चंडीगढ़ विवादित कोठी मामले में ED की एंट्री, सेक्टर-37 में कोठी खरीदने में हुआ था 85 लाख के लेनदेन, आरोपितों से पूछताछ
ईडी के अफसर इस मामले में जेल में बंद आरोपित संजीव महाजन से भी पूछताछ करेगी।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। सेक्टर-37 में विवादित कोठी हड़पने के मामले में अब आरोपितों से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम भी पूछताछ करेगी। बता दें इस मामले में कोठी खरीदने के लिए बड़ी संख्या में कैश का लेन देन हुआ है। ऐसे में ईडी आरोपितों से इस कैश के सोर्स के बारे में पूछताछ करेगी।

loksabha election banner

प्रवर्तन निदेशालय की ओर से इस केस से जुड़े सभी आरोपितों को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है। इस मामले में सबसे पहले ईडी शराब कारोबारी अरविंद सिंगला, डीलर अशोक अराेड़ा और कोठी खरीदने वाले मनीष गुप्ता से पूछताछ करेगी। ईडी ने शराब व्यापारी अरविंद सिंगला, कोठी की डील करवाने वाले अशोक अरोड़ा और कोठी खरीदने वाले मनीष गुप्ता को समन भेजा था।

ईडी के अफसर इस मामले में जेल में बंद आरोपित संजीव महाजन से भी पूछताछ करेगी, क्योंकि आरोपित संजीव महाजन की भूमिखा भी इस मामले में अहम रही है। कोठी की डील कराने में उसका भी हाथ था। पुलिस के मुताबिक आरोपित अरविंद सिंगला ने सेक्टर-37 की विवादित कोठी को पहले अपने नाम पर जीपीए करवाई, इसके बाद इस कोठी को मनीष गुप्ता को बेच दिया। अशोक अरोड़ा ने इस कोठी की डील करवाई थी, इसलिए उससे भी पूछताछ की जा रही है। सूत्रों का कहना है कि इस केस में अभी और आरोपियों को भी समन भेजे जा सकते हैं और जल्द ही ईडी जांच पूरी कर कोर्ट में चार्जशीट फाइल कर सकती है।

प्रवर्तन निदेशालय की टीम आरोपितों से पूछताछ कर ययह जानने में जुटी है कि आखिरकार आरोपितों के पास 85 लाख रुपये नकद कहां से आया। यह पैसे कहां से आए और इसका सोर्स क्या है, इसको लेकर ईडी पूछताछ करने में जुटी है।

2 मार्च 2021 को सामने आया था मामला

बता दें कि पिछले साल 2 मार्च को पुलिस ने एक बड़े मामले का खुलासा किया था। केस के मुताबिक सेक्टर-37 की कोठी नंबर 340 के निवासी राहुल मेहता को पहले तो आरोपियों ने खूब प्रताड़ित किया। फिर उसकी कोठी हथियाने के लिए एक साजिश रची गई। कई डॉक्यूमेंट्स पर उसके जाली साइन किए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.