Move to Jagran APP

चंडीगढ़ कोरोना अपडेटः संक्रमित मामले नहीं हुए कम तो पब्लिक डीलिंग वाले इन आफिसों की सेवाएं होंगी बाधित

ट्राईसिटी में अगर कोरोना के मामले कम नहीं हुए तो 60 से अधिक पब्लिक सर्विस मुहैया कराने वाले ई-संपर्क सेंटर की सेवाएं बाधित हो सकती हैं। एस्टेट आफिस और बाकी कई पब्लिक डीलिंग दफ्तरों पर भी प्रभाव पड़ेगा।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 12:46 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 12:46 PM (IST)
चंडीगढ़ कोरोना अपडेटः संक्रमित मामले नहीं हुए कम तो पब्लिक डीलिंग वाले इन आफिसों की सेवाएं होंगी बाधित
ट्राइसिटी में तो आठ से अधिक मौत रोजाना हो रही हैं। सांकेतिक चित्र।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। कोरोना संक्रमण के मामले आने बंद नहीं हो रहे। रोजाना केस बढ़ रहे हैं। मौतों का सिलसिला भी तेजी से बढ़ा है। अब रोजाना एक-दो मौतें हो रही हैं। ट्राइसिटी में तो आठ से अधिक मौत रोजाना हो रही हैं। संक्रमण अब हर ऑफिस तक पहुंच गया है। खासकर पब्लिक डीलिंग से जुड़े ऑफिस का काम इससे प्रभावित हुआ है। कई ऑफिस में बड़ी संख्या में स्टाफ संक्रमित मिल रहा है। कोरोना के मामले कम नहीं हुए तो 60 से अधिक पब्लिक सर्विस मुहैया कराने वाले ई-संपर्क सेंटर की सेवाएं बाधित होंगी।

loksabha election banner

इसके अलावा एस्टेट ऑफिस और बाकी कई पब्लिक डीलिंग ऑफिस पर भी प्रभाव पड़ेगा। ई-संपर्क सेंटर की सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं। इन्हें सीमित सेवाओं के साथ ही चलाया जा सकता है। हालांकि इस पर अंतिम निर्णय प्रशासन लेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि रजिस्ट्रिंग एंड लाइसेंसिंग अथोरिटी का स्टाफ संक्रमित मिलने के बाद आधा दर्जन सर्विसेज को बंद कर दिया गया है। ड्राइविंग टेस्ट से लेकर डीएल और आरसी एनओसी अब नहीं हो रही। रजिस्ट्रिंग एंड लाइसेंसिंग अथोरिटी (आरएलए) में एक साथ 25 से अधिक स्टाफ कोरोना संक्रमित पाए गए। कोरोना संक्रमण बढ़ते देख प्रशासन ने तुरंत हरकत में आते हुए बहुत सी सर्विसेज को आरएलए में बंद कर दिया।

आरएलए में अब केवल यही काम होंगे

अब आरएलए में वाहनों के नए रजिस्ट्रेशन, फैंसी नंबरों के लिए रजिस्ट्रेशन, रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट का रिन्यूअल, इंटरनेशनल ऑफ ड्राइविंग परमिट और ड्राइविंग लाइसेंस का रिन्यूअल जैसे काम ही होंगे। इसके अलावा और कोई भी काम अब आरएलए में नहीं होगा। लाइसेंस और आरसी की एनओसी और ड्राइसिंग टेस्ट जैसी सर्विसेज अभी बंद रहेंगी। जो सीमित सर्विसेज के तहत काम होगा उनके लिए पहले से ऑनलाइन अपाइंटमेंट लेनी होगी। बिना अपाइंटमेंट कोई भी आरएलए में दाखिल नहीं हो सकेगा। ऐसे लोगों का काम नहीं होगा। पहले से ऑनलाइन अपोइंटमेंट बुक करा चुके लोग अपनी अपाइंटमेंट के दिन आरएलए में आकर काम करा सकेंगे।

मास्क नहीं तो एंट्री बंद

इन सभी एप्लीकेंट को कोविड के जरूरी नियमों का पालन करना होगा। इसमें मास्क पहनना अहम है। बिना मास्क किसी की एंट्री नहीं होगी। किसी भी तरह की पूछताछ के लिए 0172-2700341 नंबर पर काल कर सकते हैं। बता दें कि पब्लिक डीलिंग का मुख्य आफिस होने की वजह से आरएलए में रोजाना बड़ी संख्या में लोग आते हैं। कई बार तो लंबी लाइनें लगी रहती हैं। इस वजह से संक्रमण स्टाफ तक पहुंच गया। एक साथ बड़ी संख्या में स्टाफ संक्रमित हो गया। इसके बाद स्टाफ की कमी होने पर सर्विसेज को कम कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.