Move to Jagran APP

जज बनना चाहती थीं, बन गईं मिस यूनिवर्स-2021, जानें ब्रह्मांड सुंदरी चंडीगढ़ की हरनाज कौर संधू के बारे में

चंडीगढ़ की हरनाज कौर संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 (Miss Universe 2021) का खिताब जीत लिया है। हरनाज का बचपन में शौक जज बनने का था लेकिन अभिनय का शौक उन्हें इस मुकाम तक ले आया है। वह अभी चंडीगढ़ में पढ़ रही हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 13 Dec 2021 09:32 AM (IST)Updated: Tue, 14 Dec 2021 09:19 AM (IST)
जज बनना चाहती थीं, बन गईं मिस यूनिवर्स-2021, जानें ब्रह्मांड सुंदरी चंडीगढ़ की हरनाज कौर संधू के बारे में
मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के दौरान चंडीगढ़ की हरनाज कौर संधू।

आनलाइन डेस्क, चंडीगढ़। सिटी ब्यूटीफुल की ब्यूटी क्वीन हरनाज संधू (Harnaz Kaur Sandhu) ने मिस यूनिवर्स 2021 (Miss Universe 2021) का खिताब जीत लिया है। हरनाज कौर संधू पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कालेज फार गर्ल्स सेक्टर-42 की छात्रा हैं। हरनाज अभी पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन विषय में मास्टर की डिग्री पूरी कर रही हैं। हरनाज के खिताब जीतने के समाचार परिवार के लोग खुशी से झूम उठे। 

loksabha election banner

प्रतियोगिता में जाने से पहले हरनाज ने बातचीत में कहा था वह बचपन से जज बनना चाहती थी, लेकिन स्कूल टाइम में अभिनय का शौक जागा। टैगोर थिएटर सेक्टर-18 में होने वाले मंचन का हिस्सा बनी। अभिनय के शौक में ही हरनाज मिस फेमिना की प्रतियोगिता तक गई, उस समय खिताब पाने में नाकाम रही, लेकिन अभिनय का शौक कायम रहा। अब हरनाज के सिर मिस यूनिवर्स का ताज सजा है। हरनाज कौर की शुरुआती पढ़ाई सेक्टर-41 स्थित शिवालिक पब्लिक स्कूल में हुई। वह परिवार के साथ मोहाली के सेक्टर-78 में रहती हैं। 

माडलिंग के साथ पंजाबी फिल्मों में कर रही हैं। हरनाज ने वर्ष 2019 में मिस फेमिना में भी हिस्सा लिया था, जिसमें वह रनरअप रही थी। मिस फेमिना का हिस्सा रहने के बाद हरनाज ने पहले माडलिंग शुरू की थी। इसके बाद अभी वह पंजाबी फिल्मों में भी अभिनय भी कर रही हैं। हरनाज इस समय दो फिल्में कर रही हैं। इनकी शूटिंग चल रही है जो कि मई-जून 2022 के बाद रिलीज होंगी।

इसस पहले हरनाज दिवा यूनिवर्स 2021 का भी खिताब जीत चुकी हैं। इस खिताब को जीतने के बाद हरनाज ने दैनिक जागरण से बातचीत में कहा था कि उन्हें परिवार की ओर से पूरा सहयोग मिला है। उनका पूरा परिवार खेती या ब्यूरोक्रेट्स से संबंधित रहा है, लेकिन 2017 में कालेज के दिनों में जब उन्होंने स्टेज साझा किया तो उनका माडलिंग का सफर शुरू हो गया। इसी का नतीजा है कि अब वह मिस दिवा यूनिवर्स चुनी गई हैं। आज वह मिस यूनिवर्स हैं। हरनाज 2019 में फेमिना मिस इंडिया का भी हिस्सा रह चुकी हैं। हरनाज को घुड़सवारी,  तैराकी व घूमने का खूब शौक है। 

हरनाज की इस सफलता पर परिवार गद्गगद् है। एएनआइ से बातचीत में हरनाज की मां डा. रवींद्र संधू ने बताया कि उनके लिए यह बेहद गर्व की बात है। इस खुशी को वह शब्दों में बयां नहीं कर सकती हैं। हरनाज अपने काम के प्रति बहुत जिद्दी है। वह जो ठानती है उसे करके रहती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.