Move to Jagran APP

चंडीगढ़ को नहीं मिली वैक्सीन, एक हफ्ते बंद हो जाएगा टीकाकरण, बची सिर्फ 62 हजार डोज

चंडीगढ़ में आने वाले कुछ दिन बाद कोविड वैक्सीनेशन अभियान बंद हो सकता है। इसका मुख्य कारण यह है कि चंडीगढ़ को केंद्र की तरफ से वैक्सीन उपलब्ध नहीं हुई है। ऐसे में शहर में अभी तक 18 साल से ऊपर के लोगों का टीकाकरण शुरू नहीं हो पाया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 09:45 AM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 09:45 AM (IST)
चंडीगढ़ को नहीं मिली वैक्सीन, एक हफ्ते बंद हो जाएगा टीकाकरण, बची सिर्फ 62 हजार डोज
चंडीगढ़ को नहीं मिली वैक्सीन, एक हफ्ते बंद हो जाएगा टीकाकरण।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ में अभी तक 18 साल से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण (Corona Vaccination) शुरू नहीं हुआ। इसका कारण यह है कि वैक्सीन बनाने वाली कंपनी से अब तक चंडीगढ़ को सप्लाई को लेकर कोई जवाब नहीं मिल पाया है। बता दें प्रशासन ने 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण के लिए सिरम इंस्टीट्यूट से एक लाख वैक्सीन की डोज मांगी है। वैक्सीन न मिलने के चलते अब 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण पर भी संकट दिखाई पड़ रहा है।

loksabha election banner

शहर के सरकारी अस्पताल में 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण के लिए 62 हजार डोज ही पड़ी है। स्वास्थ विभाग के वरिष्ठ डॉक्टरों की मानें तो अगले एक हफ्ते तक शहर में टीकाकरण जारी रहेगा । अगर समय पर वैक्सीन की डोज नहीं मिलती है तो आने वाले दिनों में लोगों के टीकाकरण बंद करना पड़ सकता है।

आंकड़ों के मुताबिक अब तक 2.28 लाख डोज की हुई खपत

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों की माने तो भारत सरकार की ओर से चंडीगढ़ को 2,90, 930 वैक्सीन की डोज मिली थी। इसमें से अब तक विभाग 2,28,045 वैक्सीन की डोज का इस्तेमाल कर चुका है। जबकि 3.46 फीसद वैक्सीन टीकाकरण के दौरान खराब हो गई। इस समय विभाग के पास 45 साल से अधिक उम्र के लोगों की टीकाकरण के लिए कुल 62,885 वैक्सीन की डोज बची है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.