Move to Jagran APP

Chandigarh Liquor Shop Update: चंडीगढ़ में कल से खुलेंगे शराब ठेके, दुकानों का समय 9 AM से 3 PM

Chandigarh Liquor Shop Update चंडीगढ़ के व्यापारी अब सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक रोजाना दुकानें खोल सकेंगे। हालांकि इस दौरान उन्हें करोना महामारी से जुड़े नियमों का पालन करना होगा फिलहाल मॉल थिएटर लाइब्रेरी सुखना लेक और रॉक गार्डन बंद ही रहेंगे।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 24 May 2021 05:51 PM (IST)Updated: Mon, 24 May 2021 09:18 PM (IST)
Chandigarh Liquor Shop Update: चंडीगढ़ में कल से खुलेंगे शराब ठेके, दुकानों का समय 9 AM से 3 PM
चंडीगढ़ प्रशासन ने शहर में दुकानें खोलने की इजाजत दे दी है।

चंडीगढ़, जेएनएन। Chandigarh Liquor Shop Update: चंडीगढ़ प्रशासन ने कर्फ्यू में बड़ी राहत दी है। शहर के व्यापारी अब सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक रोजाना दुकानें खोल सकेंगे। हालांकि इस दौरान उन्हें  करोना महामारी से जुड़े नियमों का पालन करना होगा फिलहाल, मॉल, थिएटर लाइब्रेरी, सुखना लेक और रॉक गार्डन बंद ही रहेंगे। उधर, मंगलवार 25 मई से शराब के ठेके भी खोलने की अनुमति दे दी गई है।

loksabha election banner
  • संपर्क सेंटर भी अब खुल सकेंगे लेकिन नियमों का रखना होगा ध्यान। 
  • रेस्टोरेंट में पहले की तरह टेक अवे और होम डिलीवरी की सर्विस मिलेगी
  • पंजाब राजभवन ने कोविड-19 वॉर रूम मीटिंग के दौरान जारी आदेश

नाइट और वीकेंड कर्फ्यू अभी जारी रहेगा

दिन में भले ही राहत मिल गई है। लेकिन नाइट और वीकेंड कफ्र्यू पहले की तरह ही अभी जारी रहेगा। नाइट कफ्र्यू रोजाना शाम छह से सुबह पांच बजे तक रहेगा। इसी तरह से वीकेंड कफ्र्यू शुक्रवार 28 मई शाम छह से 31 मई सोमवार सुबह पांच बजे तक रहेगा। वीकेंड कफ्र्यू के दौरान केवल आवश्यक सेवाओं से जुड़ी शॉप ही खुल सकेंगी।

मार्केट खुलेंगी, लेकिन यह नियम जरूरी 

सभी तरह की दुकान सुबह नौ से तीन बजे तक खुल सकेंगी। सभी दुकान को पहले पूरी तरह से सेनिटाइज करना जरूरी होगा।दुकान में एंट्री करने वाले प्रत्येक कस्टमर और उन्हें अटेंड करने वाला व्यक्ति का मास्क पहनना अनिवार्य है। मार्केट एसोसिएशन को यह सुनिश्चित करना होगा कि शॉप फ्लोर और मार्केट एंट्री प्वाइंट पर मास्क उपलब्ध रहें। दुकान के अंदर और मार्केट प्लेस ओपन एरिया में भीड़ न हो यह भी सुनिश्चित करना होगा। 

संपर्क सेंटर खुलेंगे

  • संपर्क सेंटर खोलने की मंजूरी मिल गई है। हालांकि कोविड प्रोटोकॉल जिसमें मास्क और उचित दूरी का सख्ती से पालन जरूरी होगा।
  • प्राइवेट सेक्टर इंप्लाइज को वर्क फ्रॉम होम ही करने के निर्देश हैं। हालांकि जरूरत पड़ने पर प्राइवेट ऑफिस खोला जाता है तो कार्रवाई नहीं होगी।
  • ओलंपिक और नेशनल गेम्स की तैयारी कर रहे खिलाड़ियों के लिए स्पोट् र्स सेंटर खुलेंगे। बाकी को अभी सुविधा नहीं मिलेगी।

यह अभी बंद ही रहेंगे

  • सभी शॉपिंग मॉल, सिनेमा हॉल, थियेटर, म्यूजियम, जिम, लाइब्रेरी, स्पा, सैलून, सुखना लेक और रॉक गार्डन अभी बंद ही रहेंगे।
  • रेस्टोरेंट में बैठकर खाने की मंजूरी नहीं रहेगी। पहले की तरह होम डिलीवरी और टेक-अवे सर्विस देते रहेंगे।

रेंट, बिल माफ करने पर अलग से मीटिंग

सरकारी और अलॉटेड दुकानों का किराए में छूट देने की ट्रेडर्स और इंडस्ट्री की मांग पर अलग से मीटिंग कर इन्हें एग्जामिन का निर्णय लिया गया है। प्रशासक ने आदेश दिए कि इसको अलग से देखा जाएगा। जिसमें इलेक्ट्रिसिटी बिल, वॉटर चार्जेस और प्रॉपर्टी टैक्स इत्यादि में राहत देने जैसी मांगों पर भी चर्चा होगी। ट्रेड् र्स प्रशासन से पाबंदियों की वजह से हुए नुकसान की भरपाई के लिए राहत की मांग कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.