Move to Jagran APP

पेड़ों की छंटाई में हो रहा पक्षपात, मोहाली में वार्ड 17 के पार्षद बोले- नहीं मिल रही प्रूनिंग मशीन

सिमरत गिल ने बताया कि निगम के बागवानी विंग के जूनियर इंजीनियरों को फोन किया जाता है तो वे जबाब नहीं देते। मेयर अमरजीत सिंह सिद्धू की ओर से कहा जा रहा है कि सभी वार्डों में एक सा विकास हो रहा है लेकिन ऐसा नहीं है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Tue, 17 Aug 2021 01:48 PM (IST)Updated: Tue, 17 Aug 2021 01:48 PM (IST)
पेड़ों की छंटाई में हो रहा पक्षपात, मोहाली में वार्ड 17 के पार्षद बोले- नहीं मिल रही प्रूनिंग मशीन
मोहाली में मंगलवार को वार्ड नंबर 17 के मकान नंबर 1528 के बाहर एक पेड़ अचानक गिर गया।

जागरण संवाददाता, मोहाली। शहर में पेड़ों की प्रूनिंग करने के लिए पिक एंड चूज की नीति अपनाई जा रही है। कई वार्डों के पार्षद बार-बार क्षेत्रों में प्रूनिंग मशीन भेजने की मांग कर रहे है लेकिन मशीन नहीं भेजी जा रही। मोहाली के वार्ड नंबर 17 से पार्षद सिमरत गिल, राजबीर कौर गिल ने बताया कि मंगलवार को वार्ड नंबर 17 के मकान नंबर 1528 के बाहर एक पेड़ अचानक गिर गया। इस कारण बिजली के तार टूट गए। बिजली सप्लाई क्षेत्र में ठप है। लाइन में एक महिला को ऑक्सीजन लगी है लेकिन लाइट न आने के कारण दिक्कत हो रही है।

loksabha election banner

सिरमत गिल ने बताया कि बीते दो माह से बड़ी प्रूनिंग मशीन क्षेत्र में भेजने की मांग की जा रही है ताकि पेड़ों की छंटाई करवाई जा सके। बीती 27 जून को पेड़ों के अचानक गिरने की एक लिखित शिकायत भी की गई। सिमरत गिल ने बताया कि निगम के बागवानी विंग के जब जूनियर इंजीनियरों को फोन किया जाता है तो फोन उठा कर किसी तरह का जबाब भी नहीं देते। मेयर अमरजीत सिंह सिद्धू की ओर से कहा जा रहा है कि सभी वार्डों में एक सा विकास हो रहा है, लेकिन ऐसा नहीं है।

मकान मालिक लखविंदर सिंह बेदी ने बताया कि पेड़ अचानक गिर गया। गनीमत रही कि घर के बाहर कोई कार नहीं खड़ी थी। इकबाल सिंह, कुलमोहन सिंह ने कहा कि निगम को चाहिए कि जो पेड़ खोखले हो चुके हैं, उन्हें काट दिया जाए। क्षेत्र में कई बड़े पेड़ों की प्रूनिंग की जरूरत है। लेकिन मशीन ही नहीं आ रही है। हर रोज कहीं न कहीं कोई पेड़ गिर जाता है। लोगों ने मांग की कि पेड़ों की प्रूनिंग समय पर करवाई जाए ताकि हादसों से बचा जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.