Move to Jagran APP

Chandigarh Coronavirus Update : कोरोना वायरस से ट्राईसिटी में छह मौतें, फिर डराने लगे आंकड़े

ट्राईसिटी में कोरोना वायरस के मामलों में एक बार फिर उछाल आने लगा है। मंगलवार को चंडीगढ़ में कोरोना से एक साथ चार मौत हो गई। त्योहारी सीजन होने के कारण इस समय बाजारों में जमकर भीड़ जुट रही है जिससे संक्रमण का खतरा और अधिक हो गया है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Wed, 11 Nov 2020 08:27 AM (IST)Updated: Wed, 11 Nov 2020 08:27 AM (IST)
Chandigarh Coronavirus Update : कोरोना वायरस से ट्राईसिटी में छह मौतें, फिर डराने लगे आंकड़े
अब रोजाना 100 के आस-पास नए मामले आ रहे हैं। (File photo)

चंडीगढ़, जेएनएन। कोरोना ने एक बार फिर मौत का खेल खेलना शुरू कर दिया है। मौत के बढ़ते आंकड़े अब डराने लगे हैं। मंगलवार को एक साथ चार मौत कोरोना से हो गई। लंबे अंतराल के बाद एक दिन में चार मौत हुई हैं। पहली मौत सेक्टर-48 निवासी 76 वर्षीय बुजुर्ग की हुई। दूसरी मौत मक्खन माजरा निवासी 45 वर्षीय महिला की हुई। वहीं तीसरी मौत सेक्टर-25 निवासी 56 वर्षीय पुरुष की हुई।

loksabha election banner

जबकि चौथी मौत सेक्टर-7 निवासी 58 साल के व्यक्ति की हुई। इनमें दो मौत जीएमसीएच-32 और एक-एक मौत पीजीआई और जीएमएसएच-16 में हुई। जबकि 90 नए पॉजिटिव केस सामने आए। जिससे एक्टिव केस फिर से बढ़कर 922 हो गए हैं। वहीं 66 पेशेंट कोरोना को मात देकर आइसोलेशन से बाहर आए। त्योहारों में बाजारों की रौनक लगातार भीड़ खींच रही है। जिससे संक्रमण भी उतनी ही तेजी से फिर फैल रहा है। अब रोजाना 100 के आस-पास नए मामले आ रहे हैं।

पीयू के कार्यकारी रजिस्ट्रार भी मिले कोरोना पॉजिटिव

पंजाब यूनिवर्सिटी में कोरोना संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। मंगलवार को पीयू कार्यकारी रजिस्ट्रार विक्रम नैयर कोरोना संक्रमित पाए गए। पीयू डिप्टी रजिस्ट्रार द्वारा जारी एक जानकारी के अनुसार इस बात का पता लगा। विक्रम अंतिम बार छह नवंबर को अपने कार्यालय आए थे। इसके बाद पीयू चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉ. र¨वदर कौर ने एडवाइजरी जारी की है। विक्रम सिर्फ रजिस्ट्रार नहीं है, बल्कि वे फाइनेंस एंड डेवलपमेंट ऑफिसर भी हैं। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि उनके संपर्क में पीयू के अन्य कर्मचारियों से लेकर अधिकारी आए होंगे। ऐसे में पीयू सीएमओ ने एडवाइजरी जारी की है कि जो भी बीते दिनों में विक्रम के संपर्क में आए हैं, वो खुद को अपने आप ही क्वारंटाइन कर लें और अपनी जांच करवाएं।

मोहाली में 75 नए केस सामने आए, दो मरीजों की जान गई

जागरण संवाददाता, मोहाली : जिले में मंगलवार को कोविड-19 के 75 नए मामले सामने आए हैं। लेकिन 45 मरीजों ने कोविड को मात दी है। मंगलवार को कोविड के दो मरीजों की मौत हुई है। हेल्थ विभाग की टीम ने बताया कि आंकड़ा 13060 पहुंच गया है। बताया जा रहा है यह सभी मरीज पहले से आए मरीजों के संपर्क में थे। इन लोगों के संपर्क में आए लोगों के भी सैंपल लिए गए हैं। 775 मामले एक्टिव हैं और 12035 मरीज ठीक हो चुके हैं। जिले में मरने वालों की संख्या 250 पहुंच गई है।

पंचकूला में 77 मरीज मिले आंकड़ा 10 हजार पार

पंचकूला : जिले में मंगलवार को 77 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई। अब जिले में 10035 मरीज कोरोना वायरस की चपेट मे आ चुके हैं। इनमें पंचकूला के 7644 मरीज हैं। सिविल सर्जन डॉ. जसजीत कौर ने बताया कि मंगलवार को पांच हेल्थ वर्करों में कोरोना संक्रमित का मामला सामने आया है। हेल्थ केयर वर्कर अभी तक 158 कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। पंचकूला में अब 7085 पॉजिटिव केस ठीक हो गए है और 442 मामले एक्टिव हैं। इसके अलावा 96958 व्यक्तियों के रैपिड एंटीजन सैंपल लिए गए हैं। जिले में अब तक 117 लोगों की कोरोना संक्रमित होने से मृत्यु हो गई है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.