Move to Jagran APP

Chandigarh Coronavirus Update : ट्राईसिटी में एक दिन में 5 कोरोना मरीजों की मौत, अब तक गई 915 की जान

Chandigarh Coronavirus Update चंडीगढ़ में में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के चले सेक्टर-38 की 34 साल की एक महिला की मौत हो गई। वहीं मोहाली में 192 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। उधर पंचकूला में कोरोना के 125 संक्रमितों की पुष्टि हुई है।

By Vikas KumarEdited By: Published: Wed, 17 Mar 2021 06:58 AM (IST)Updated: Wed, 17 Mar 2021 06:58 AM (IST)
Chandigarh Coronavirus Update : ट्राईसिटी में एक दिन में 5 कोरोना मरीजों की मौत, अब तक गई 915 की जान
ट्राईसिटी में कोरोना से मौत के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

चंडीगढ़, जेएनएन। ट्राईसिटी में कोरोना से मौत के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसके बावजूद पब्लिक लापरवाह और प्रशासन बेपरवाह है। शहर में कोविड गाइडलाइंस की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। लोग मुंह पर मास्क नहीं पहन रहे हैं और न ही शरीरिक दूरी जैसे नियमों का पालन कर रहे हैं।

loksabha election banner

चंडीगढ़ में मिले 147 नए संक्रमित : शहर में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के चले सेक्टर-38 की 34 साल की एक महिला की मौत हो गई। महिला का गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था। महिला को टीबी की बीमारी थी। अब तक संक्रमण के कारण शहर में 359 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 147 नए कोरोना पॉजिटिव केस दर्ज किए गए। इनमें 73 पुरुष और 74 महिलाएं कोरोना संक्रमित पाई गईं। अब तक 23,391 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है। इस समय 1,199 कोरोना एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है।

मोहाली में मिले 192 नए केस

मोहाली। जिले में नाइट कफ्यरू लगाए जाने के बावजूद कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को कोविड -19 के 192 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। 83 मरीजों ने कोविड को मात दी है। मगर मंगलवार को चार संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। स्वास्थ विभाग की टीम ने बताया कि जिले में अब पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 22218 पहुंच गया है। जिले में वर्तमान में कोरोना के 1443 मामले एक्टिव हैं, जबकि मरने वालों की संख्या 407 पहुंच चुकी है।

पंचकूला में कोरोना के 125 नए केस

पंचकूला : जिले में लंबे समय के बाद मंगलवार को कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 100 के पास कर गया। आज कोरोना के 125 संक्रमितों की पुष्टि हुई है। अब पंचकूला कोरोना के 439 एक्टिव मामले हो गये हैं। जबकि पंचकूला में अब तक 10880 पाजिटिव केस ठीक हो गए हैं। अब तक 149 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। जिले में 14973 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इनमें पंचकूला के 11468 हैं। सीएमओ डाक्टर जसजीत कौर ने बताया कि 194949 व्यक्तियों के आरटीपीसीआर रैपिड एंटीजन सेंपल लिए गए हैं। पंचकूला की सिविल सर्जन डा. जसजीत कौर ने बताया कि संक्रमण बढ़ने के मद्देनजर अस्पतालों में इलाज की पूरी तैयारी की गई है।

मोहाली में छह क्षेत्रों को माइक्रो कंटेनमेंट किया घोषित

मोहाली, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच जिले में छह क्षेत्रों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इनमें शिवालिक विहार जीरकपुर में एक, मोहाली फेज-10 में दो और लालड़ू के गांव धर्मगढ़, नेशनल डेंटल कॉलेज डेराबस्सी और विकास नगर, नयागांव में एक-एक कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। डीसी गिरीश दियालन ने कहा कि जिले के निजी अस्पतालों का बुनियादी ढांचा बहुत मजबूत है। जिन्होंने महामारी के दौरान मरीजों के इलाज में सार्वजनिक सुविधाओं की पूर्ति के लिए अहम भूमिका निभाई। पिछले साल मोहाली में पंजाब ही नहीं बल्कि पड़ोसी राज्य हिमाचल और हरियाणा के कई नामी लोगों ने अपना कोरोना संबंधी इलाज करवाया था। इनमें हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार भी शामिल थे। उन्होंने शहर के एक निजी अस्पताल की सेहत सुविधाओं को सराहा था। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मोहाली के अस्पतालों की तरह सभी सरकारी अस्पतालों में सुविधाएं मुहैया करवाने की अपील की थी।

वेंटिलेटर के बारे में सभी अस्पतालों से मांगी जानकारी

प्रशासन की ओर से सभी निजी अस्पतालों को मरीजों की इलेक्टिव सर्जरी से गुरेज करने को कहा गया है। सभी एल-2 और एल-3 अस्पतालों को अपने यहां के बैड और सभी आइसीयू समेत वेंटिलेटरों की सूची जिला नोडल अधिकारी को मुहैया करवाने का आदेश दिया है। यह आदेश डीसी गिरीश दियालन ने जारी किया है। डीसी ने साफ किया है कि गाइडलाइन का पालन न करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। अस्पतालों में रोजाना खाली बेड और मरीजों के लिए इस्तेमाल हो रहे बेड की जानकारी जिला प्रशासन को मुहैया करवाई जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.