Move to Jagran APP

Chandigarh Coronavirus Update : चंडीगढ़ में कोरोना से तीन लोगों की मौत, 402 नए कोरोना पॉजिटिव मिले

Chandigarh Coronavirus Update चंडीगढ़ में रविवार को 402 नए कोरोना पॉजिटिव केस दर्ज किए गए। इनमें 207 पुरुष और 195 महिलाएं कोरोना संक्रमित पाई गईं। अब तक 30743 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है। इस समय 3307 कोरोना एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 06:56 AM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 06:56 AM (IST)
Chandigarh Coronavirus Update : चंडीगढ़ में कोरोना से तीन लोगों की मौत, 402 नए कोरोना पॉजिटिव मिले
चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमण के 402 नए कोरोना मामले आए सामने।

चंडीगढ़, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के चलते रविवार को शहर में तीन लोगों की मौत हो गई। कजहेड़ी के 46 साल के शख्स की पीजीआइ में इलाज के दौरान कोरोना से मौत हो गई। सेक्टर-41 के 63 साल के बुजुर्ग की गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (जीएमसीएच-32) में इलाज के दौरान कोरोना से मौत हो गई। बुजुर्ग को हाईपरटेंशन की बीमारी थी। जबकि सेक्टर-45 के 73 साल के बुजुर्ग की जीएमसीएच-32 में कोरोना से मौत हो गई। बुजुर्ग को पल्मोनरी और हाइपरटेंशन की बीमारी थी।

loksabha election banner

कोरोना से अब तक 399 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच रविवार को 402 नए कोरोना पॉजिटिव केस दर्ज किए गए। इनमें 207 पुरुष और 195 महिलाएं कोरोना संक्रमित पाई गईं। अब तक 30,743 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है। इस समय 3,307 कोरोना एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है। पिछले 24 घंटे में 3,186 लोगों का कोरोना टेस्ट हो चुका है। 172 लोगों के कोरोना सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। इनकी जांच रिपोर्ट सोमवार शाम तक आएगी।

शहर में 18 नए कंटेनमेंट जोन बनाए जाएंगे

संक्रमण की गति अब और तेज हो गई है। शहर में कोई जगह ऐसी नहीं है ,अब जहां से संक्रमित मामले सामने नहीं आ रहे हैं। कोरोना केस बढ़ने पर अब इसको आगे फैलने से रोकने के लिए शहर में 18 नए कंटेनमेंट जोन बनाए जाएंगे। डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने ऐसे एरिया की पहचान कर उन्हें चिन्हित कर लिया है। सोमवार को इसकी घोषणा कर दी जाएगी।

अभी तक शहर में 75 से अधिक माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए जा चुके हैं। ऐसा इसलिए हो रहा है ताकि वायरस को एक ही एरिया में रोका जा सके। केंद्र सरकार ने यूटी प्रशासन को आदेश दिए हैं कि संक्रमण रोकने के लिए कंटेनमेंट जोन बनाने में देरी न की जाए। ज्यादा से ज्यादा कंटेनमेंट जोन बनाए जाएं। यह जानकारी केंद्र सरकार से भी साझा करनी होगी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.