Move to Jagran APP

Chandigarh Coronavirus Update : संभले नहीं तो फिर झेलनी पड़ेंगी सख्त पाबंदियां, चंडीगढ़ में कोरोना के 211 नए केस

Chandigarh Coronavirus Update चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमण से अब तक 359 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक 21978 संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं। 135 लोगों के कोरोना सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। इनकी जांच रिपोर्ट शुक्रवार दोपहर तक आएगी।

By Vikas KumarEdited By: Published: Fri, 19 Mar 2021 06:39 AM (IST)Updated: Fri, 19 Mar 2021 06:39 AM (IST)
Chandigarh Coronavirus Update : संभले नहीं तो फिर झेलनी पड़ेंगी सख्त पाबंदियां, चंडीगढ़ में कोरोना के 211 नए केस
चंडीगढ़ में पिछले 24 घंटे में 1,758 लोगों की कोरोना टेस्टिंग की गई।

चंडीगढ़, जेएनएन। शहर में वीरवार को 211 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले। इनमें 127 पुरुष और 84 महिलाएं कोरोना संक्रमित पाई गईं। इस समय 1,466 कोरोना एक्टिव मरीज हैं। पिछले 24 घंटे में 1,758 लोगों की कोरोना टेस्टिंग की गई।

loksabha election banner

कोरोना महामारी के बीच शहर में संक्रमण के कारण अब तक 359 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक 21,978 संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं। 135 लोगों के कोरोना सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। इनकी जांच रिपोर्ट शुक्रवार दोपहर तक आएगी।

मोहाली में मिले 214 नए मरीज

मोहाली। जिले में वीरवार को कोरोना के 214 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार वीरवार को 117 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया गया है। जबकि वर्तमान में 1672 मामले एक्टिव हैं।

पंचकूला में मिले 156 नए केस

पंचकूला। जिले में वीरवार को 156 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। अब शहर में 464 मामले एक्टिव हैं। सिविल सर्जन डॉ. जसजीत कौर ने बताया कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अस्पतालों में जरूरी इंतजाम के निर्देश दिए गए हैं।

कंटेनमेंट जोन में लोगों की आवाजाही पर रोक

स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की स्टेट एग्जीक्यूटिव कमेटी के चेयरमैन कम एडवाइजर मनोज परिदा ने वीरवार को छह कंटेनमेंट जोन बनाने के आदेश जारी किए। यह उन एरिया में बनाए गए हैं, जहां संक्रमण के मामले अधिक आ रहे थे। अब इन एरिया में विभिन्न तरह की पाबंदियां रहेंगी। लोगों के बाहर आवाजाही पर रोक रहेगी।

टेस्ट के बाद दुकान के बाहर करें डिस्प्ले

प्रशासक बदनौर ने दुकानदारों से अपील की है कि वह टेस्ट कराएं और दुकान के बाहर डिस्प्ले करें। जिस पर लिखा हो कि वह और उनका स्टाफ कोरोना से मुक्त हैं। इससे विश्वास बढ़ेगा। साथ ही दुकान पर आने वाले कस्टमर भी कोरोना टेस्ट कराने के प्रति प्रेरित होंगे।

होटल-रेस्टोरेंट संचालकों को ईटिंग टेबल करनी होंगी कम

होटल-रेस्टोरेंट में पिछले दिनों से ही खासी भीड़ हो रही है। सप्ताह के आखिर में इनमें बारी का इंतजार करना पड़ता है। सेक्टर-26 और 35 में होटल रेस्टोरेंट की लाइन में वीकेंड पर कारों की लाइन लगी रहती है। इसको देखते हुए प्रशासक ने इनके मालिकों को सलाह दी है कि ईटिंग प्लेस टेबल को कम करें। साथ ही पुलिस अथॉरिटी को मास्क नहीं पहनने पर चालान करने के निर्देश दिए गए हैं।

सावधान! कोरोना अब युवाओं को कर रहा संक्रमित

पीजीआइ के विशेषज्ञ ने बताया कि अब बहुत से युवा मरीज कोरोना के गंभीर संक्रमण का शिकार होकर आ रहे हैं। इनमें बड़ी संख्या रूरल एरिया से आने वाले मरीजों की है। जो चिंता का विषय है।

पुणे भेजे गए सैंपल की जांच में नहीं मिले नए स्ट्रेन के लक्षण

पीजीआइ की डॉ. मिनी ने स्पष्ट किया कि जो सैंपल जीनोम टेस्ट के लिए पुणे भेजे गए थे, उनमें पहले वाले कोरोना के लक्षण ही मिले हैं। नए स्ट्रेन के लक्षण नहीं हैं। यह कुछ राहत की बात है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.