Move to Jagran APP

Chandigarh Coronavirus Update: ट्राई सिटी में 198 नए केस मिले, दो की मौत

Chandigarh Coronavirus Updateट्राईसिटी में काेराेना से हालात दिन प्रतिदिन बदतर हाेते जा रहे हैं। शुक्रवार को चंडीगढ़ में 86 मोहाली में 83 और पंचकूला में 29 केस मिले हैं।

By Vipin KumarEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 08:12 AM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 08:11 PM (IST)
Chandigarh Coronavirus Update: ट्राई सिटी में 198 नए केस मिले, दो की मौत
Chandigarh Coronavirus Update: ट्राई सिटी में 198 नए केस मिले, दो की मौत

चंडीगढ़, माेहाली, पंचकूला, जेएनएन। शुक्रवार को चंडीगढ़ में 86 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। सेक्टर 47 में 20 साल के युवक की कोरोना संक्रमण के कारण मौत भी हुई है। वहीं, 15 कोरोना संक्रमित मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। ताजा मामलों के साथ शहर में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 1928 पहुंच गया है। पंचकूला में कोरोना वायरस संक्रमण के 29 नए मामले सामने आए हैं।

loksabha election banner

इधर, मोहाली में शुक्रवार को 83 नए कोरोना मामले मिले हैं जबकि एक मरीज की मौत भी दर्ज की गई है। राहत की बात यह है कि 35 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है।

भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद की पत्नी की रिपोर्ट आई नेगेटिव

शुक्रवार को चंडीगढ़ भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद की पत्नी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसकी जानकारी खुद सूद ने दी। एक संदेश में उन्होंने कहा, 'आज मेरी पत्नी की कॅरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इस मुश्किल घड़ी में पूरे परिवार के लिए आप सबकी दुआओं और प्यार से अभीभूत हूं। मैं ईश्वर का और आप सबका तहे दिल से धन्यवाद करता हूं।'

इससे पहले, वीरवार को ट्राईसिटी में 208 केस मिले थे और छह संक्रमितों की मौत हो गई थी। इसमें अकेले मोहाली में पांच मरीजों की जान चली गई। चंडीगढ़ में वीरवार को कोरोना संक्रमण के एक दिन में रिकॉर्ड 91 नए केस मिले। वहीं, वीरवार को कोरोना संक्रमण के चलते मलोया की रहने वाली 50 साल की महिला की मौत हो गई।

कोरोना संक्रमित महिला की पीजीआइ के आइसीयू में बुधवार को इलाज के दौरान मौत हुई। चंडीगढ़ में अब तक 1842 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है। जबकि कोरोना संक्रमण से अब तक 27 लोगों की शहर में मौत हो चुकी है। यहां इस समय 737 एक्टिव मरीज हैं। जिनका इलाज चल रहा है। वहीं वीरवार को शहर में 53 कोरोना संक्रमित मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। शहर में अभी तक 1076 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं।

माेहाली में कोरोना संक्रमण के 67 नए केस

माेहाली जिले में वीरवार को कोरोना संक्रमण के 67 नए केस सामने आए। वहीं 84 मरीज ठीक हुए हैं। जबकि वीरवार को ही कोरोना के पांच मरीजों की मौत हो गई। सिवल सर्जन डॉ. मनजीत सिंह ने बताया कि जिले में अब पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 1603 पहुंच गया है। वीरवार को कोरोना पॉजिटिव के आए मामलों में 25 महिलाएं व 42 पुरुष शामिल हैं।

वीरवार को कोरोना पॉजिटिव मोहाली निवासी 71 वर्षीय महिला, 70 वर्षीय पुरुष की मौत हो गई है। इसी प्रकार डेराबस्सी निवासी 68 वर्षीय व 61 वर्षीय पॉजिटिव मरीजों के अलावा डेराबस्सी की ही कोरोना संक्रमित 59 वर्षीय बुजुर्ग महिला की जान चली गई। मरने वाले सभी मरीज शुगर की बीमारी से ग्रस्त थे।

पंचकूला जिले में 50 नए मामले

पंचकूला जिले में वीरवार को कोरोना संक्रमण के 50 नए मामले सामने आए। इनमें से 36 मामले पंचकूला और बाकी चंडीगढ़, अंबाला, ढकोली, जीरकपुर और बलटाना से मामले सामने आए हैं। पंचकूला सिविल अस्पताल सेक्टर-6 की सीएमओ डॉ. जसजीत कौर ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा अब तक जिला के 24469 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। इनमें 22741 व्यक्तियों के सैंपल नेगेटिव पाए गए और 428 व्यक्तियों के सैंपल के परिणाम आने बाकी हैं। जिले में अब तक 1300 पॉजिटिव केस पाए गए हैं। इनमें पंचकूला के 1096 व 198 बाहरी राज्यों व जिलों से सबंधित है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.