Move to Jagran APP

चंडीगढ़ कांग्रेस की मांग- 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को लगाई जाए कोरोना वैक्सीन

कोरोना वैक्सीनेशन में 18 वर्ष की उम्र से अधिक के सभी लोगों लगाई जानी चाहिए। यह मांग चंडीगढ़ कांग्रेस ने की है। कांग्रेस प्रवक्ता एचएस लकी ने कहा कि केंद्र सरकार को वैक्सीन के निर्यात पर रोक लगानी चाहिए और देश के सभी लोगों का टीकाकरण किया जाना चाहिए।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 12:58 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 12:58 PM (IST)
चंडीगढ़ कांग्रेस की मांग- 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को लगाई जाए कोरोना वैक्सीन
चंडीगढ़ कांग्रेस की मांग- 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को लगाई जाए कोरोना वैक्सीन।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ कांग्रेस ने मांग की है कि कोरोना वैक्सीन का टीका 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को लगाया जाना चाहिए। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता एचएस लकी ने कहा है कि केंद्र सरकार को वैक्सीन के निर्यात पर प्रतिबंध लगाना चाहिए। क्योंकि काफी राज्य वैक्सीन की सप्लाई में कमी महसूस कर रहे हैं ।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि आज समय की जरूरत है कि कोरोना फैलने से रोकने के लिए सभी को टीका लगाया जाए और यह देखा गया है कि कुछ टीकाकरण केंद्रों में यह भी देखने को मिला है कि यदि कोई व्यक्ति दोपहर बाद वैक्सीन लगवाने आता है तो उसे वापस लौटा दिया जाता है। क्योंकि 10 लोगों के टीकाकरण के लिए एक विशेष समय स्लॉट में जरूरत पड़ती है अन्यथा वैक्सीन बर्बाद हो जाती है। इसलिए सरकार को अब सभी वयस्कों के लिए टीकाकरण व्यवस्था करनी चाहिए और 18 से 45 वर्ष के बीच के लोगों के लिए दोपहर के बाद का समय रख सकते हैं। ऐसा होने से टीकाकरण में तेजी आएगी।

एचएस लकी ने चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा शहर में नाइट कर्फ्यू लगाने के फैसले को सही नहीं बताया। उन्होंने कहा कि प्रशासन को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए कड़े कदम उठाने चाहिए। जैसे शारीरिक दूरी, मास्क, सेनिटाइज़र सुनिश्चित करना, कर्फ्यू को लागू करने के बजाय बीमारी के प्रसार की जांच करने के लिए परीक्षण, संपर्क ट्रेसिंग आदि करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि नाइट कर्फ्यू के कारण अर्थव्यवस्था को फिर से नुकसान पहुंचेगा। शहर के रेस्टोरेंट, खान पान और अन्य संबंधित व्यवसाय प्रभावित होंगे। नाइट कर्फ्यू का समय 10: 30 बजे के बजाय 11:30 के बाद होना चाहिए।

लकी ने कहा कि वर्तमान संकट से निपटने के लिए प्रशासन को अपने दृष्टिकोण में अधिक व्यावहारिक होना चाहिए। कुछ भी लागू करने से पहले सभी राजनीतिक दलों से सुझाव लेने चाहिए। मालूम हो कि इस समय 45 साल से ऊपर के लोगों को भी वैक्सीन लगाई जा रही है। कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि जब सभी आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी तभी कोरोना से निपटा जा सकता है। मुख्य प्रवक्ता लकी ने कहा वह इस संबंध में केंद्र सरकार को पत्र भी लिखेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.