Move to Jagran APP

Surgical Strike2: अटारी बार्डर पर दिखी एयर स्ट्राइक की खुशी, रिट्रीट सेरेमनी में जमकर झूमे भारतीय

मंगलवार को अटारी बॉर्डर पर बीटिंग रिट्रीट सैरेमनी देखने उमड़े हजारों देशवासी झूमते नजर आए। दूसरी तरफ पाकिस्तान की तरफ सन्नाटा पसरा हुआ था।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 26 Feb 2019 04:29 PM (IST)Updated: Wed, 27 Feb 2019 05:41 PM (IST)
Surgical Strike2: अटारी बार्डर पर दिखी एयर स्ट्राइक की खुशी, रिट्रीट सेरेमनी में जमकर झूमे भारतीय
Surgical Strike2: अटारी बार्डर पर दिखी एयर स्ट्राइक की खुशी, रिट्रीट सेरेमनी में जमकर झूमे भारतीय

जेएनएन, चंड़ीगढ़। वायुसेना द्वारा पीओके में बमबारी करके पुलवामा हमले का बदला लेने की कार्रवाई के बाद जहां देश में हर तरफ खुशी का माहौल है, वहीं भारत-पाकिस्तान सरहद पर भी कुछ अलग तरह का नजारा था। मंगलवार को अटारी बॉर्डर पर बीटिंग रिट्रीट सैरेमनी देखने उमड़े हजारों देशवासी झूमते नजर आए। दूसरी तरफ पाकिस्तान की तरफ सन्नाटा पसरा हुआ था।

loksabha election banner

वायुसेना द्वारा पाकिस्‍तान में Surgical Strike2 करने से पंजाब में जश्‍न का माहौल है। लोग सड़कों पर तिरंगा ध्‍वज के साथ झूम रहे हैं और भारतीय जवानों के जयकारे लगा रहे हैं। पुलवामा में आतंकी हमले के बाद वायुसेना द्वारा दिए गए जवाब की खुशी में लोग मिठाइयां बांट रहे हैं और आतिशबाजी कर रहे हैं।

बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले में पंजाब के चार जवान शहीद हो गए थे। वायुसेना की कार्रवाई की खबर मिलते ही पंजाब के लोगों में खुशी छा गई। दिन निकलने के साथ ही लोग घरों से बाहर आ गए और तिरंगा ध्‍वज के साथ जुलूस निकाला। लोग ढोल व नगाड़े की थाप पर नाच रहे थे। वे वायुसेना के वीर जवानों के जयकारे लगा रहे थे।

अमृतसर में जश्‍न मनाते लोग।

लोगों ने जालंधर, लुधियाना, अमृतसर, गुरदासपुर, फाजिल्‍का सहित सभी स्‍थानों पर लोगों ने तिरंगा लहराया और मिठाइयां बांटीं। लोग भारतीय सेना के पक्ष में नारे लगा रहे थे। लोगों का कहना है कि भारत ने इस कार्रवाई से पुलवामा आतंकी हमले का बदला लेने के संग-संग पाकिस्‍तान को कड़ा संदेश भी दिया है।

अमृतसर में रेलवे स्टेशन के बाहर लोगों ने जश्न मनाया। इसके साथ ही शहर के अन्‍य क्षेत्राें में भी लोगों ने तिरंगा लहराया और भारतीय जवानों के समर्थन में नारे लगाए। इस दौरान लोगों ने लड्डू भी बांटे। गुरदासपुर में भी लोगों ने जश्न मनाया। लोग तिरंगे के साथ सड़कों पर उतर आए और भारत माता की जय का घोष किया। नंगल में भी लोगों ने खुशी मनाई। पंजाब के अन्य कई शहर में लोग जश्न मनाते दिखे। 

अमृतसर में तिरंगे के साथ जश्‍न मनाते लोग।

लोगों ने कहा कि वायुसेना की ओर से की गई कार्रवाई से काफी सुकून मिला है। आतंकियों और पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कदम उठाने की जरूरत है। जब तक आतंकवाद को पनाह देने वाले पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं की जाती है, तब तक आतंकवाद का जड़ से खात्मा नहीं हो सकता है। बता दें कि 14 फरवरी को पुलमावा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसको लेकर पूरे देश में गुस्सा और आक्रोश था और आतंकवाद व पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग उठाई जा रही थी।

 

गुरदासपुर में जश्‍न मनाते लोग।

लुधियाना में भी लोगों ने खुशी मेंं जुलूस निकाला और आतिशबाजी की। लोगों ने तिरंगा ध्‍वज लहराया और भारत माता की जय का घोष किया। इस दौरान लोगाें ने कहा कि पाकिस्‍तान को इसी तरह आगे भी सबक सिखाया जाना चाहिए। आतंकवाद के खात्‍मे तक इस तरह की कार्रवाई जरूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.