Move to Jagran APP

चंडीगढ़ में पूर्व ईडी डिप्टी डायरेक्टर के खिलाफ सीबीआइ ने दाखिल की चार्जशीट, रिश्वत मामले में जमानत पर हैं गुरनाम सिंह

चंडीगढ़ में रिश्वत लेने के मामले में सीबीआइ ने मंगलवार को स्पेशल कोर्ट में पूर्व इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ईडी) डिप्टी डायरेक्टर गुरनाम सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है। दिशा पर आरोप थे कि उन्होंने कंपनी के 1 करोड़ 10 लाख रुपए अपने अकाउंट में ट्रांसफर किए है।

By Vinay kumarEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 10:39 AM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 10:39 AM (IST)
चंडीगढ़ में पूर्व ईडी डिप्टी डायरेक्टर के खिलाफ सीबीआइ ने दाखिल की चार्जशीट, रिश्वत मामले में जमानत पर हैं गुरनाम सिंह
रिश्वत लेने के मामले में सीबीआइ ने पूर्व ईडी डिप्टी डायरेक्टर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है।

चंडीगढ़, जेएनएन। रिश्वत लेने के मामले में सीबीआइ ने मंगलवार को स्पेशल कोर्ट में पूर्व इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ईडी) डिप्टी डायरेक्टर गुरनाम सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है। जानकारी के अनुसार हेल्थ बायोटेक कंपनी की सीनियर मैनेजर दिशा गुप्ता के खिलाफ 19 फरवरी 2015 को सेक्टर-34 थाने में एफआइआर दर्ज हुई थी। दिशा पर आरोप थे कि उन्होंने कंपनी के 1 करोड़ 10 लाख रुपये अपने अकाउंट में ट्रांसफर किए है। ये एफआइआर कंपनी के डायरेक्टर गौरव चावला की शिकायत पर हुई थी। मामला दर्ज कर पुलिस ने केस को ईडी के हवाले कर दिया था और इस केस की जांच गुरनाम सिंह के हाथों में आई।

loksabha election banner

उन्होंने दिशा गुप्ता और उनके अभिभावकों को बुलाया और उनसे केस को रफा-दफा करने के लिए ढाई लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। राशि की मांग करने को लेकर गुरनाम के खिलाफ दिशा के पिता ने इसकी शिकायत सीबीआई को दी। मंगलवार को दाखिल चार्जशीट में रिश्वत मामले में गुरनाम के साथ विनोद कुमार गुप्ता को भी आरोपी है। गुप्ता पर आरोप हैं कि उसने रिश्वत की रकम गुरनाम की मां के अकाउंट में ट्रांसफर की थी। अब इस मामले की सुनवाई 1 फरवरी को होगी।

आय से अधिक संपत्ति का भी चल रहा है केस

गुरनाम सिंह के खिलाफ 3 साल पहले आय से अधिक संपत्ति का भी केस दर्ज हुआ था। सीबीआई ने जांच की तो पता चला था कि उनकी संपत्ति 328 परसेंट बढ़ गई थी। आरोप के मुताबिक ये संपत्ति उन्होंने करप्ट और गैरकानूनी तरीके से बनाई थी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.