Move to Jagran APP

Corona Alert: मोहाली में बिना मास्क पकड़े जाने पर 1000 रुपये जुर्माना और किया जाएगा कोरोना टेस्ट

मोहाली जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव की हिदायतों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ ज्यादा सख्ती करने के आदेश जारी हो चुके हैं। ऐसे में जो लोग बिना मास्क पकड़े जाएंगे उन पर 1000 रुपये जुर्माना और उनका कोरोना टेस्ट भी करवाया जाएगा।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 03:52 PM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 03:52 PM (IST)
Corona Alert: मोहाली में बिना मास्क पकड़े जाने पर 1000 रुपये जुर्माना और किया जाएगा कोरोना टेस्ट
मोहाली में बिना मास्क पकड़े जाने पर 1000 रुपये जुर्माना और किया जाएगा कोरोना टेस्ट

मोहाली, जेएनएन। जिला मोहाली में अब बिना मास्क के पकड़े जाने पर जुर्माना के साथ कोरोना टेस्ट भी करवाना होगा। लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। बिना मास्क घूमने वालों पर पुलिस के साथ साथ ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारी भी नजर रखेंगे। जिले में लगातार कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है। हर रोज कोरोना के तीन सौ से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। सबसे ज्यादा मामले मोहाली अर्बन से आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग लगातार लोगों को सतर्कता बरतने के लिए कह रहा है।

loksabha election banner

पुलिस अधिकारियों का मानना है कि इस फैसले से कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाने में मदद मिलेगी। लोगों का कहना है कि यह सख्ती केवल वाहन चालकों तक ही सीमित नहीं होनी चाहिए, बल्कि बिना मास्क पैदल घूमने वालों पर भी शिकंजा कसने की जरूरत है। बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन सहित हर सार्वजनिक स्थान पर लोग बिना मास्क के घूमते हुए देखे जा सकते हैं। पुलिस को दुकानों एवं रेस्टोरेंट-होटल में औचक निरीक्षण कर कोविड नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई करनी चाहिए।

जीरकपुर पुलिस ने सोमवार से बिना मास्क वाहन चालकों का एक हजार रुपये चालान करने के साथ उनका कोरोना टेस्ट भी करवाया जाएगा। जीरकपुर के ट्रैफिक प्रभारी ओमवीर सिंह ने कहा कि वाहन चालक के साथ गाड़ी में बैठे अन्य लोगों के लिए भी मास्क पहनना जरूरी है। अगर ऐसा नहीं किया गया तो उक्त कार्रवाई की जाएगी। ध्यान रहे शहर के दुकानदार, होटल, रेस्टोरेंट मालिक पहले ही कह चुके हैं कि लॉकडाउन कोई हल नहीं है। इससे व्यापार चौपट हो रहा है। सरकार को चाहिए कि वे रात का कर्फ्यू का फैसला वापस लेकर सख्ती करे ताकि व्यापार चौपट न हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.