Move to Jagran APP

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोनिया को दिया भरोसा, मजदूर हितों की नहीं होने देंगे अनदेखी

सोनिया गांधी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर के साथ मजदूरों का मुद्दा उठाया। इस पर कैप्टन ने कहा कि मजदूरों के रहन सहन के पूरे प्रबंध किए जा रहे हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 07:49 AM (IST)Updated: Fri, 03 Apr 2020 07:49 AM (IST)
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोनिया को दिया भरोसा, मजदूर हितों की नहीं होने देंगे अनदेखी
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोनिया को दिया भरोसा, मजदूर हितों की नहीं होने देंगे अनदेखी

जेएनएन, चंडीगढ़। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रधान सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को भरोसा दिया कि कोविड-19 (COVID-19) के कारण लॉकडाउन (Lockdown) के मद्देनजऱ राज्य में प्रवासी मज़दूरों का कोई मसला नहीं है, क्योंकि उद्योगपतियों को इस गंभीर स्थिति में राज्य में ऐसे सभी मज़दूरों को रखने के लिए कहा गया है। कैप्टन ने बताया कि प्रवासी मज़दूरों को रहने-सहने और भोजन मुहैया करवाने के लिए राज्य सरकार द्वारा पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। क्योंकि राष्ट्रव्यापी तालाबंदी की बंदिशों और सीमाएं सील कर देने से यह मज़दूर राज्य को छोड़कर नहीं जा सके थे।

loksabha election banner

कांग्रेस प्रधान ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कांग्रेस वर्किंग कमेटी (Congress working committee) की मीटिंग के दौरान यह मुद्दा उठाया, जिससे स्थिति का जायज़ा लेने के साथ-साथ संकट की इस घड़ी में मज़बूत रोल अदा करने के लिए पार्टी के लिए रणनीति तैयार की जा सके। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि प्रवासी मज़दूरों के उत्तर प्रदेश और बिहार वापस जाने से पैदा हुए मसले को सुलझाने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि समय पर दख़ल देने से यह मसला निपटा लिया गया और इनके भोजन और रहन-सहन के लिए सभी प्रबंध किए जा रहे हैं।

कटाई के सीजन की शुरुआत के मद्देनजऱ किसानों के लिए उचित प्रबंधों पर सोनिया गांधी द्वारा ज़ाहिर की गई चिंता के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि मंडियों में सामाजिक दूरी की सख्ती से पालना के साथ-साथ निर्विघ्न कृषि कार्यों को यकीनी बनाने के लिए सभी बंदोबस्त किए जा रहे हैं। राज्य सरकार ने केंद्र सरकार से भी अपील की है कि मंडियों में गेहूं देरी से लाने और खरीद करने के एवज़ में किसानों को मुआवज़ा दिया जाए।

सीएम ने सोनिया गांधी को पंजाब की मौजूदा स्थिति के बारे में बताया। कहा कि राज्य में बड़ी संख्या में बाहरी राज्यों के लोग निवास करते हैं। सीएम ने कहा कि राज्य अब तक सख्त निगरानी और खोजने के तरीकों के स्वरूप से इस महामारी को काबू करने में सफल रहा है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार मई या जून महीने तक इस महामारी के बड़े अनुपात की स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.