Punjab Chunav 2022: कैप्टन अमरिंदर सिंह चंडीगढ़ में, पटियाला में बेटी जयइंदर कौर ने संभाली चुनाव प्रचार की कमान

Punjab Chunav 2022 पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंंह खुद चंडीगढ़ में हैंं। वह पिछले दिनों कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। दूसरी ओर पटियाला में उनकी पुत्री जयइंदर कौर ने पंंजाब लोक कांग्रेस के चुनाव प्रचार की कमान संभाल रखी है

Sunil Kumar JhaPublish: Wed, 19 Jan 2022 10:48 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 03:45 PM (IST)
Punjab Chunav 2022: कैप्टन अमरिंदर सिंह चंडीगढ़ में, पटियाला में बेटी जयइंदर कौर ने संभाली चुनाव प्रचार की कमान

पटियाला, [दीपक मौदगिल]। Punjab Chunav 2022: पिता कैप्टन तो बेटी भी हर कमान संभालने के लिए तैयार। कुछ ऐसा ही माहौल है न्यू मोती बाग पैलेस में। पंजाब में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है और कैप्टन अम¨रदर सिंह अपने सिसवां स्थित फार्म हाउस में हैं लेकिन पटियाला में न्यू मोती बाग पैलेस में सरगर्मी बढ़ी हुई है। कैप्‍टन अमरिंदर पिछले दिनों कोरोना से संक्रमित हो गए थे। इसके बाद से कैप्टन की बेटी बीबा जयइंदर कौर पंजाब लोक कांग्रेस के चुनाव प्रचार की कमान संभाल रही हैं। 

2019 के लोकसभा और 2017 के विधानसभा चुनाव में भी रही थीं सक्रिय

पिता की नवगठित पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस से जुड़े स्थानीय नेताओं के साथ मिलकर जयइंदर कौर न केवल पार्टी के नए पदाधिकारियों नई नियुक्तियां कर रहे हैं वहीं बल्कि स्थानीय मतदाताओं के साथ मुलाकात भी कर रही हैं। पटियाला के मेयर संजीव शर्मा बिट्टू, पार्टी के पटियाला शहरी अध्यक्ष केके मल्होत्रा, पीआरटीसी के पूर्व चेयरमैन केके शर्मा के साथ ही करीब दो दर्जन पार्षद उनकी टीम में शामिल हैं जो सुबह दस बजे से ही अपने-अपने क्षेत्र में कैप्टन के लिए मतदाताओं से संपर्क में जुट जाते हैं।

पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करतीं जयइंदर कौर। (स्रोत- पंजाब लोक कांग्रेस)

पार्टी में नई नियुक्तियों के साथ ही लोगों के बीच जाकर कर रहीं प्रचार

जयइंदर कौर के चुनाव मैनेजमेंट के तजुर्बे को देखा जाए तो यह काम उनके लिए नया नहीं है। 2019 के लोकसभा और 2017 के विधानसभा चुनाव में भी वह चुनाव प्रचार के लिए सक्रिय रही हैं। डोर टू डोर प्रचार के अलावा नए लोगों को पार्टी में शामिल करवाने से लेकर लोगों की शिकायतें सुन उनका समाधान करवाने का काम भी वह बाखूबी करती रही हैं।

सुबह 10 बजे से ही चुनाव प्रचार के लिए योजना तैयार हो जाती है। जयइंदर कौर इन सभी के साथ बारी-बारी बैठक कर पिछले दिन हुए काम का स्टेटस हासिल करती हैं और भविष्य की प्रचार रणनीति को लेकर चर्चा भी कर रही हैं। पार्टी के प्रचार के लिए पब्लिसिटी कमेटी का गठन भी किया गया है जिसका नेतृत्व खुद कैप्टन अमरिंदर कर रहे हैं। इस कमेटी में बीबा जयइंदर भी शामिल हैं और नई नियुक्तियों से लेकर प्रचार सामग्री के इंतजाम व चुनाव आयोग से विभिन्न जरूरी अनुमति लेना का जिम्मा संभाल रही हैं।

पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ जयइंदर कौर। (स्रोत- पंजाब लोक कांग्रेस)

बेहतर तालमेल के लिए शहर में तीन जगह बनाए दफ्तर

कैप्टन खुद अभी शहर से बाहर हैं लेकिन उनकी गैरमौजूदगी में बीबा जयइंदर ने चार जगहों पर पार्टी दफ्तर बनाए हैं। न्यू मोती बाग पैलेस में मुख्य दफ्तर के अलावा स्थानीय जौडि़यां भट्ठियां क्षेत्र, अमर आश्रम के सामने और दो नंबर डिवीजन के पास दफ्तर खोले गए हैं। इसके अलावा जयइंदर इंटरनेट मीडिया पर किए जा रहे प्रचार पर भी नजर रख रही हैं।

पिता के किए बेहतर काम लोगों तक पहुंचा रही हूं : बीबा जयइंदर

बीबा जयइंदर का कहना है कि उनके पिता के पास मुख्यमंत्री के तौर पर करीब साढ़े नौ साल का तजुर्बा है। अपने मुख्यमंत्री कार्यकाल के दौरान उन्होंने पंजाब के विकास के लिए अभूतपूर्व काम किए हैं। पंजाब के अन्य क्षेत्रों के साथ ही पटियाला शहर को करीब साढ़े पांच सौ करोड़ रुपये के कैनाल बेस्ड वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट की सौगात दी। इस प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है और इसके लिए केंद्र सरकार से भी करीब 250 करोड़ रुपये की की ग्रांट ली गई है और लोगों पर कोई वित्तीय बोझ नहीं डाला गया। पिता के ऐसे की कार्यो की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हूं कि भविष्य में उन्हें इसका लाभ मिलेगा।

Edited By Sunil Kumar Jha

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept