Move to Jagran APP

शिअद-भाजपा के शासन में हुए निजी कंपनियों से हुए बिजली समझौते बदलेगी अमरिंदर सरकार

पंजाब की कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार निजी कंपनियों से शिअद-भाजपा के शासन में हुए समझौतों को बदलेगी। बिजली के मुद्दे पर दबाव के कारण यह कदम उठा रही है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 02:11 PM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 02:11 PM (IST)
शिअद-भाजपा के शासन में हुए निजी कंपनियों से हुए बिजली समझौते बदलेगी अमरिंदर सरकार
शिअद-भाजपा के शासन में हुए निजी कंपनियों से हुए बिजली समझौते बदलेगी अमरिंदर सरकार

चंडीगढ़, जेएनएन। चौतरफा विरोध के बाद आखिर पंजाब सरकार ने प्राइवेट थर्मल प्लांटों के साथ किए गए बिजली खरीद समझौतों पर पुनर्विचार का फैसला किया है। यह समझौते पूर्व अकाली-भाजपा सरकार के दौरान किए गए थे। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्राइवेट थर्मल प्लांटों को पंजाब के खजाने के साथ खिलवाड़ न करने की चेतावनी भी दी है।

loksabha election banner

दिल्ली में केजरीवाल सरकार की वापसी और आप के बिजली के खिलाफ आंदोलन से बढ़ा दबाव

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि उनकी सरकार प्राइवेट थर्मल प्लांटों के साथ मौजूदा व्यवस्था में ही काम करते हुए उनसे पीक सीजन के दौरान किफायती दरों पर बिजली लेने को सुनिश्चित बनाएगी। यह कदम लहरा मोहब्बत और रोपड़ के सरकारी थर्मल प्लांटों में कम बिजली उत्पादन को देखते हुए उठाया जा रहा है।

पीक सीजन में भी पावर कंपनियों से किफायती दरों पर बिजली खरीदेगी सरकार

पंजाब यूथ कांग्रेस की ओर से महंगी बिजली का मुद्दा उठाने पर कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि पिछले तीन साल की उनकी सरकार के प्रयासों के परिणामस्वरूप राज्य की वित्तीय स्थिति मजबूत हुई है। इस गति को कम करने का कोई भी प्रयास बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने यूथ कांग्रेस के प्रतिनिधियों को चाय पर बुलाया था।

गौरतलब है कि पंजाब में बिजली उत्तर भारत में सबसे महंगी है। ऐसा बिजली कंपनियों के साथ किए गए गलत समझौतों के कारण हो रहा है। आप इसके खिलाफ मुहिम चला रही है। वहीं, दिल्ली में सस्ती बिजली के मुद्दे पर तीसरी बार सत्ता में आई केजरीवाल सरकार के कारण भी कैप्टन सरकार पर दबाव बढ़ गया है।

यह भी पढें: जलती वैन से 4 बच्‍चों को बचाने वाली अमनदीप को सरकार करेगी सम्‍मानित, पढ़ाई का खर्च भी देगी

समाज को बांटने वाले कानून के खिलाफ अपनी भूमिका निभाएं

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यूथ नेताओं से समाज को बांटने वाले कानूनों के खिलाफ अपनी भूमिका निभाने को कहा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सरकार की ओर से शिक्षा व खेती के सेक्टर में सरकार की कई उपलब्धियां हैं। उन्होंने कहा कि इन उपलब्धियों को आम लोगों तक पहुंचाने में वह सहयोग करें और सरकार के खिलाफ नकारात्मक एजेंडे को तोडें। आज स्किल आधारित शिक्षा की जरूरत है, ताकि मौजूदा चुनौतियों का सामना किया जा सके। उन्होंने कहा कि इसके लिए 5500 स्मार्ट स्कूल खोले जा चुके हैं और उनका लक्ष्य ऐसे 13 हजार स्कूल खोलने का है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



यह भी पढें: रेलवे पश्चिम एक्‍सप्रेस ट्रेन का रूट बदलेगा, अब चंडीगढ़ होते हुए जाएगी अमृतसर


यह भी पढ़ें: महाशिवरात्रि पर 117 साल बाद शनि और शुक्र का दुर्लभ योग, विष दोष व सर्प दोष से मिलेगी मुक्ति


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.