Move to Jagran APP

पंजाब कांग्रेस में खींचतान के बीच प्रभारी रावत से मिले कैप्‍टन अमरिंदर और जाखड़

पंजाब सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह और पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष सुनील जाखड़ पार्टी के प्रदेश प्रभारी हरीश रावत से मिले। रावत ने सांसद प्रताप सिंह बाजवा और शमशेर सिंह दूलो से भी मिले।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 07:32 AM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 07:32 AM (IST)
पंजाब कांग्रेस में खींचतान के बीच प्रभारी रावत से मिले कैप्‍टन अमरिंदर और जाखड़
पंजाब कांग्रेस में खींचतान के बीच प्रभारी रावत से मिले कैप्‍टन अमरिंदर और जाखड़

चंडीगढ़, [कैलाश नाथ]। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष सुनील जाखड़ ने पार्टी के नए प्रदेश प्रभारी हरीश रावत से मिलने नई दिल्ली पहुंचे। पंजाब कांग्रेस में लंबे समय से जारी खींचतान के बीच इस मुलाकात को महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है। मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह काेरोना संकठ के बीच मार्च के बाद पहली बार पंजाब से बाहर गए। बाद में रावत ने पंजाब के कांग्रेस के दो राज्‍यसभा सदस्‍यों प्रताप सिंह बाजवा और शमशेर सिंह दूलो से भी बातचीत की।

loksabha election banner

कैप्टन और रावत की बैठक पहले से ही तय थी। हरीश रावत के पंजाब कांग्रेस का प्रभारी बनने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ उनकी यह पहली बैठक थी। करीब सवा घंटे तक चली बातचीत में तीनों नेताओं ने पंजाब के राजनीतिक हालात को लेकर चर्चा की। बताया जाता है कि बैठक में पंजाब कांग्रेस के विवादों को लेकर भी विचार-विमर्श हुआ। बता दें कि कांग्रेस के दो राज्‍यसभा सदस्‍य प्रताप सिंह बाजवा और शमशेर सिंह दूलो ने कैप्‍टन अमरिंदर सिंह और सुनील जाखड़ के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है।

प्रताप सिंह बाजवा और शमशेर सिंह दूलो

बाद में हरीश रावत ने प्रताप सिंह बाजवा और शमशेर सिंह दूलो से भी मुलाकात की। दोनों राज्यसभा सदस्यों ने पंजाब के राजनीतिक हालात पर खुल कर अपने विचार रखे। सूत्र बताते हैं कि दूलो और बाजवा ने जहरीली शराब से हुई मौतों के अलावा पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप घोटाले का मुद्दा भी रावत के समक्ष उठाया। बाजवा और दूलो ने प्रदेश प्रभारी को बताया कि इस कारण पार्टी की छवि को खासी क्षति पहुंच रही है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार कांग्रेस नेताओं के बीच चल रही खींचतान की जानकारी भी रावत को पहले से है। यह भी एक बड़ा कारण है कि अंदरूनी कलह को देखते हुए ही कांग्रेस हाईकमान ने चार बार के सांसद, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री रहे हरीश रावत को पंजाब का प्रभारी बनाया है। रावत, पंजाब के मुद्दों पर लगातार नजर रख रहे हैैं।

बता दें कि जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में राज्यसभा सदस्य बाजवा व दूलो पंजाब के राज्यपाल से मिलकर सीबीआई जांच की मांग कर चुके हैैं। जिसे सुनील जाखड़ ने अनुशासनहीनता बताते हुए सोनिया गांधी से दोनों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी।

20 व 21 सितंबर को पंजाब का दौरा करेंगे रावत 

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार हरीश रावत 20 व 21 सितंबर को पंजाब का दौरा करेंगे। वह अमृतसर में श्री हरिमंदिर साहिब और दुग्र्याणा मंदिर में माथा टेकेंगे। वहीं एक न्यूज चैनल के साथ बातचीत में रावत ने कहा कि पंजाब में पार्टी की अंदरूनी कलह को खत्म करना उनके लिए बड़ी चुनौती होगी। कोशिश की जाएगी कि नेताओं के बीच में कोई संवादहीनता न रहे।

यह भी पढ़ें: लुधियाना में कुत्तों के लिए बना उत्तर भारत का पहला ब्लड बैंक, प्‍लाज्‍मा भी चढ़ाया जाता है

यह भी पढ़ें: 21 सितंबर से 40 और स्पेशल ट्रेनें उतरेंगी पटरी पर, रिजर्वेशन के लिए मिलेगा दस दिन का समय


यह भी पढ़ें: नौकरी ढूंढ रहे चंडीगढ़ के युवक से बोली युवती- मैं तुमसे संबंध बनाना चाहती हूं, ...और फिर ऐसे गंवा दिए लाखों

यह भी पढ़ें: हरियाणा IAS अशोक खेमका का एक और ट्वीट, पूछा-आढ़तियों को दो हजार करोड़ के कमीशन क्‍यों


यह भी पढ़ें: फर्जी लेटर से लाखों रेलकर्मियों में जगी बोनस की उम्मीद, बाद में रेलवे ने बताई असलियत

यह भी पढ़ें: मिलिए हरियाणा के 'चाइल्‍ड स्पाइडरमैन' से, दीवार पर चढ़ जाता है तीन साल का विराट


पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.