Move to Jagran APP

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कृषि कानूनों पर केजरीवाल सरकार पर साधा निशाना, दोहरे मापदंड अपनाने का आरोप

दिल्ली सरकार द्वारा कृषि कानूनों को लेकर नोटिफिकेशन जारी करने पर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा। कहा कि आम आदमी पार्टी किसानों के मुद्दे पर दोहरा मापदंड अपना रही है ।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 06:51 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 06:51 PM (IST)
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कृषि कानूनों पर केजरीवाल सरकार पर साधा निशाना, दोहरे मापदंड अपनाने का आरोप
पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की फाइल फोटो।

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आम आदमी पार्टी पर कृषि कानूनों को लेकर दोहरे मापदंड अपनाने का आरोप लगाया है। कैप्टन ने कहा कि आप की दिल्ली सरकार ने कृषि कानूनों को लागू कर किसान विरोधी होने का प्रमाण दे दिया है। 

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक तरफ़ आम आदमी पार्टी संघर्ष कर रहे किसानों की हिमायत करनेे का दावा कर रही है जबकि दूसरी तरफ अरविंद केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में 23 नवंबर 2020 को गज़ट नोटिफिकेशन जारी कर कृषि कानूनों को लागू कर दिया है। उन्होंने कहा कि पार्टी को स्पष्ट तौर पर अपने चुनाव एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए सियासी चालें खेल रही है।

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि उन्हें इस बात की हैरानी है कि जब किसान 'दिल्ली चलो' की तैयारी कर रहे थे तब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल नोटिफिकेशन जारी कर राष्ट्रीय राजधानी में अन्नदाता के मौत के वारंट पर दस्तखत कर दिए।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पहले केजरीवाल केंद्रीय कानूनों को बेअसर करनेे के लिए पंजाब की तर्ज़ पर दिल्ली विधानसभा में कोई संशोधन बिल पास करनेे में फेल हुए। अब वह इस बात पर उतर आए हैं कि दिल्ली में कृषि कानून अधिकारक तौर पर नोटीफाई कर दिया। इससे आप की असली नीयत और विचारधारा पर्दाफाश हो गई। 

आम आदमी पार्टी की तरफ से स्थिति को संभालने और हरियाणा के मुख्यमंत्री को आड़े हाथों लेने के बारे में उनकी आलचोना का जवाब देते मुख्यमंत्री ने कहा कि वह किसानों के हकों की चौकीदारी के लिए लड़ाई लड़ने में जुटे हुए हैं, जबकि दूसरी तरफ केजरीवाल किसानों से धोखा कर रहे हैं।

कैप्टन ने कहा कि दिल्ली में आप सरकार ने रामलीला मैदान और जंतर मंतर में रोष प्रदर्शन करनेे के लिए किसानों की मांग को भी स्वीकृत नहीं किया। मुख्यमंत्री ने आप से सवाल करते हुए कहा कि इस समूचे मसले पर वह भाजपा की राह पर क्यों चली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.