Move to Jagran APP

अमरिंदर ने कहा- अफवाहें फैलाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई, आप का आरोप-खुद फैला रहे

पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर‍ सिंह ने कहा है कि कोराेना को लेकर अफवाहें फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस पर आप नेताओं ने कहा कि सीएम खुद अफवाह फैला रहे हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 10:37 AM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 10:37 AM (IST)
अमरिंदर ने कहा- अफवाहें फैलाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई, आप का आरोप-खुद फैला रहे
अमरिंदर ने कहा- अफवाहें फैलाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई, आप का आरोप-खुद फैला रहे

चंडीगढ़/ बठिंडा, जेएनएन। पंजाब में अब कोरोना को लेकर अफवाहाें को लेकर राजनीति गर्मा गई है। मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कोरोना संक्रमण को लेकर सोशल मीडिया पर अफवाहों फैलाने को गंभीरता से लिया है। मुख्‍यमंत्री ने का कि अफवाहें फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने डीजीपी दिनकर गुप्ता को निर्देश दिए हैं ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। मुख्यमंत्री ने कोविड संबंधी झूठा प्रचार करने वाले वेब चैनलों पर भी कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। सीएम आम आदमी पार्टी को भी इसको लेकर निशाने पर ले चुके हैं। दूसरी ओर पंजाब आप के नेताओं ने कैप्‍टन अमरिंदर सिंह पर पलटवार किया है। आप ने कहा है कि कैप्‍टन अमरिंदर खुद अफवाहें फैला रहे हैं।

loksabha election banner

कोरोना को लेकर अफवाहें फैलाने वाले वैब चैनलों पर भी रहेगी नजर

कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि राज्‍य में सोशल मीडिया के माध्‍यम से कोरोना को लेकर अफवाहें फैलाई जा रही हैं इसको सहन नहीं किया जाएगा। इसके साथ ही विदेशों में सक्रिय असामाजिक तत्वों की देश विरोधी गतिविधियों पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि ऐसे लोग चाहे दुनिया में कहीं भी हों, उनके खिलाफ केस दर्ज किए जाएं और उन पर भारत में पाबंदी लगाने की प्रक्रिया भी आरंभ की जाए।

केजरीवाल को पहले ही नसीहत दे चुके हैं कैप्टन

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कोरोना को लेकर राज्य में अफवाहें फैलाने पर आम आदमी पार्टी (आप) पर भी निशाना साध चुके हैं। पिछले दिनों उन्होंने आप प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री को नसीहत दी थी कि वे विदेश खासकर पाकिस्तान के हाथों में न खेलें। उन्होंने कहा था कि आप नेता और कार्यकर्ता राज्य के ग्रामीण इलाकों में विदेशों में बनाई गई वीडियो वायरल कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। लोगों को उकसाया जा रहा है कि वे कोरोना का टेस्ट न करवाएं। सेहत विभाग कोरोना के मरीजों के अंग निकाल रहा है।   

देश विरोधी ताकतों पर भारत में पाबंदी लगाने की प्रक्रिया तेज करें

मुख्यमंत्री ने यह आरोप तब लगाए थे जब आप के एक सक्रिय कार्यकर्ता अमरिंदर सिंह को 3 सितंबर को एक वीडियो वायरल करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। यही नहीं उसी दिन पटियाला के एक पत्रकार ने भी शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसे झूठी वीडियो वायरल करने की एवज में 100 डॉलर देने की पेशकश की गई है।

दस दिन में आठ केस हो चुके दर्ज

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में राज्य में कोविड से निपटने के प्रबंधों की समीक्षा बैठक में डीजीपी ने बताया कि पिछले 10 दिनों में अफवाहें फैलाने वालों, भ्रामक वीडियो से लोगों को गुमराह करने और लोगों के उपचार के लिए सरकारी और प्राईवेट अस्पतालों में जाने में अवरोध उत्पन्न करने के आठ मामले दर्ज किए गए हैं।

इन मामलों में लोक इंसाफ पार्टी के नेता और विधायक सिमरजीत सिंह बैंस के खिलाफ दर्ज किया गया केस भी शामिल है। इसके अलावा पटियाला, फिरोजपुर, मानसा, एसएएस नगर, लुधियाना ग्रामीण, लुधियाना, जालंधर और मोगा में केस दर्ज किए गए हैं।    

---------

कैप्टन खुद फैला रहे हैं अफवाह, दर्ज हो केस : आप

उधर, बठिंडा में आम आदमी पार्टी के सांसद व प्रदेश अध्यक्ष भगवंत मान ने कहा कि कोरोना की अफवाह फैलाने का केस मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर दर्ज होना चाहिए। अमरिंदर खुद ही अफवाह फैला रहे हैं कि इतनी तारीख तक इतने लोगों की मौत हो जाएगी। वह ऐसे पहले मुख्यमंत्री हैं जो लोगों की मौतों का हिसाब करता है।

मान ने कहा कि देश संकट से गुजर रहा है। पंजाब में केस बढ़ रहे हैं जबकि पूरे विश्व में केस कम हो रहे हैं। कोरोना पर रोक लगाने मेंं राज्य सरकार फेल साबित हुई है। सरकार को कर्फ्यू लगाने के सिवाय कुछ भी नहीं किया है। फरीदकोट मेडिकल कॉलेज के 60 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव हैं। अगर डॉक्टर ही सुरक्षित नहीं हैं तो मरीजों का क्या हाल होगा, इसका अंदाजा सहज लगाया जा सकता है। यही नहीं सरकार की नाकामियों के कारण लोगों में सरकार के प्रति अविश्वास हो गया है। इसी कारण पंचायतों ने टेस्ट न कराने के प्रस्ताव पारित कर दिए हैं।

मान ने कहा कि जब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में ऑक्सीमीटर से लोगों के ब्लड में ऑक्सीजन चेक करने की बात की तो कैप्टन कहते हैं कि केजरीवाल देशद्रोही हैं। पीडि़त लोगों को राहत देना क्या देशद्रोह है। पंजाब में भी आप की तरफ से  हर गांव में ऑक्सीमीटर भेजे जाएंगे ताकि लोगों के ब्लड में ऑक्सीजन की मात्रा को चेक किया जा सके। मान ने कहा कि कैप्टन के पुरखे अंग्रेजों का साथ देते थे। आज भी इंग्लैंड के शाही खानदान के प्रोग्रामों में कैप्टन शामिल होते हैं, जिन्होंने हमें 200 साल लूटा था। इसलिए हमें कैप्टन से देशभक्ति का सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.