Move to Jagran APP

चंडीगढ़ के स्नूकर प्लेयर रणवीर दुग्गल का इंटरव्यू लेंगी ब्रिटिश एंकर अलीशा सिंह, जानें इनकी उपलब्धियां

रणवीर दुग्गल ने बताया कि अलीशा स्नकूर को कवर करने वाली जानी -मानी प्रेजेंटेटर हैं और उन्होंने अपने पत्र के जरिए बताया कि वह जल्द भारत आकर इस इंटरव्यू को करेंगी। उन्होंने कहा कि उनके इंटरव्यू से उन्हें इंटरनेशनल एक्पोजर मिलेगा।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 12:07 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 12:07 PM (IST)
चंडीगढ़ के स्नूकर प्लेयर रणवीर दुग्गल का इंटरव्यू लेंगी ब्रिटिश एंकर अलीशा सिंह, जानें इनकी उपलब्धियां
रणवीर दुग्गल इंडिया सब जूनियर स्नूकर रैकिंग में नंबर-1 खिलाड़ी हैं।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ को स्पोर्ट्स हब कहा जाता है। क्योंकि शहर में बेहतर स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर मौजूद है। इसका ही नतीजा है कि शहर से कई प्रतिभावान खिलाड़ी निकल चुके हैं, जो देश ही नहीं विदेश में भी शहर और तिरंगे की शान को बढ़ा चुके हैं। ऐसा ही एक और खिलाड़ी है जो शहर और देश का नाम रोशन कर चुका है और उनके नाम अब एक और उपलब्धि जुड़ने जा रही है।

loksabha election banner

भोपाल में आयोजित नेशनल स्नूकर चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाले चंडीगढ़ के खिलाड़ी रणवीर दुग्गल के नाम एक और बड़ी उपलब्धि जुड़ने वाली है। इंडिया सब जूनियर स्नूकर रैकिंग में इंडिया के नंबर खिलाड़ी व बिलियर्ड्स में नेशनल रैंकिग चार रखने वाले रणवीर का इंटरव्यू लेने के लिए इंग्लैंड से अलीशा सिंह आ रही हैं। अलीशा प्रोफेशनल टेलीविजन प्रेजेंटेटर हैं और उनका शुरू से ही स्नूकर व बिलियर्ड्स खेल के प्रति लगाव रहा है। वह बचपन से कई लीजेंड से खेल की बरीकी को समझ चुकी हैं। इनमें एलेक्स हेगिन्नस, रोन्नी ओ सुलिवन, स्टीव डेविस, जिम्मी वाइट और जेसन फ्रेगुसन प्रमुख हैं।

रणवीर दुग्गल ने बताया कि उन्हें अलीशा सिंह का एक पत्र उन्हें मिला, जिसमें उन्होंने उनका इंटरव्यू करने की इच्छा जताई है। उन्होंने कहा कि वह इस इंटरव्यू को लेकर खासी उत्साहित हैं, लेकिन अभी कोविड-19 की वजह से भारत की यात्रा नहीं कर पा रही हैं। रणवीर दुग्गल ने बताया कि अलीशा स्नकूर को कवर करने वाली जानी -मानी प्रेजेंटेटर हैं और उन्होंने अपने पत्र के जरिए बताया कि वह जल्द भारत आकर इस इंटरव्यू को करेंगी। उन्होंने कहा कि उनके इंटरव्यू से उन्हें इंटरनेशनल एक्पोजर मिलेगा।

रणवीर को मिला चुका है उपलब्धियों के लिए स्टेट अवार्ड

चंडीगढ़ बिलियर्ड्स एंड स्नकूर एसोसिएशन की तरफ से खेलने वाले रणवीर दुग्गल को उनकी उपलब्धियों के वर्ष 2020 में चंडीगढ़ प्रशासन की तरफ से स्टेट अवार्ड दिया गया है। वह सात साल की उम्र से स्नूकर व बिलियर्ड्स खेल रहे हैं और वर्ष 2019 में रूस में आयोजित अंडर - 16 स्नूकर वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रांज मेडल जीता था। इसके अलावा वह चंडीगढ़ स्टेट स्नूकर व बिलियर्ड्स प्रतियोगिता में भी कई मेडल जीत चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.