Move to Jagran APP

अमेरिकन बॉक्सर को हराने वाली चंडीगढ़ की जैसमीन एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में दिखाएगी अपने पंच का दम

चंडीगढ़ की महिला बॉक्सर जैसमीन का चयन एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिए हुआ है। अब शहर की बेटी इस प्रतियोगिता में अपने पंच का दम दिखाएगी। जैसमीन चंडीगढ़ सेक्टर 32 स्थित एसडी कॉलेज की छात्रा है। प्रतियोगिता अगले महीने होगी।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 03:55 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 03:55 PM (IST)
अमेरिकन बॉक्सर को हराने वाली चंडीगढ़ की जैसमीन एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में दिखाएगी अपने पंच का दम
चंडीगढ़ की महिला बॉक्सर जैसमिन की फाइल फोटो।

चंडीगढ़, [विकास शर्मा]। चंडीगढ़ के सेक्टर-32 स्थित एसडी कॉलेज की छात्रा जैसमीन का चयन एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिए हुआ है। मई के आखिरी सप्ताह में आयोजित होने वाली यह प्रतियोगिता नई दिल्ली में आयोजित होगी। इसी साल सीनियर कैटेगरी में प्रवेश करने वाली जैसमीन इस टूर्नामेंट के 57 किलोभारवर्ग में खेलेंगी।

loksabha election banner

बता दें पिछले महीने स्पेन में आयोजित प्रतिष्ठित बॉक्सिगं टूर्नामेंट में जैसमीन ने सिल्वर मेडल जीता था। जैसमिन की जीत में खास बात यह थी कि उन्होंने इस टूर्नामेंट में क्वार्टर फाइनल में बड़ा फेरबदल करते हुए अमेरिका की उस महिला बॉक्सर को हराया, जो पिछले साल इस टूर्नामेंट की चैंपियन थी। एसडी कॉलेज-32 के प्रिंसिपल डॉ. बलराज थापर ने जैसमीन के चयन होने पर उसे बधाई दी है।

जैसमीन जीत चुकी हैं कई मेडल

जैसमीन इससे पहले भी कई प्रतियोगिताओं में खुद को साबित कर चुकी है। पिछले साल मंंगोलिया में आयोजित यूथ एशियन चैंपियनशिप में जैसमिन ने ब्रांज मेडल जीता था। जैसमीन ने 57 किलोग्राम भारवर्ग में खेलते हुए यह मेडल जीता था। उत्तराखंड के रुद्रपुर में आयोजित यूथ नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जैसमीन बेस्ट बॉक्सर रही थी। साल 2019 उदयपुर में आयोजित ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी में भी जैसमीन ने गोल्ड मेडल जीता था। इस प्रतियोगिता में जैसमीन ने बड़ा उलटफेर करते हुए इंटरनेशनल खिलाड़ी मनीषा मौन को फाइनल में हराकर खिताब जीता था। वह दो बार ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी में गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं।

नेशनल कैंप में हुआ नंदनी सूद का चयन

पिछले साल रूस वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले नंदनी सूद का चयन नेशनल कैंप के लिए हुआ है। बता दें एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिए गए ट्रायल में हुए नंदनी सूद ने भी हिस्सा लिया था, लेकिन वह टूर्नामेंट के लिए चयनित नहीं हो सकी थी। बावजूद इसके उनके बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए उनका चयन नेशनल कैंप में हुआ है। 

यह कैंप रोहतक की नेशनल बॉक्सिंग एकेडमी में लगेगा। अभी इसका शेड्यूल जारी नहीं हुआ है। नंदनी इससे पहले कई प्रतियोगिताओं में खुद को साबित कर चुकी है। नंदनी ने स्कूल नेशनल में गोल्ड जीता था। नंदनी ने पहली बार यूथ नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लेते हुए ब्रांज मेडल और दूसरी बार हिस्सा लेते हुए सिल्वर मेडल जीता था। सर्विया में आयोजित सेवन नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता था। ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.