Move to Jagran APP

बम होने की सूचना पर खाली करवाया सेक्टर-17 बस स्टैंड, डेढ़ घंटे हुई छानबीन

सेक्टर-17 बस स्टैंड पर सोमवार दोपहर बम होने की सूचना पर आपरेशन सेल की टीम ने एरिया खाली करवाकर सभी रास्ते सील करवा दिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 06:00 AM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 06:00 AM (IST)
बम होने की सूचना पर खाली करवाया सेक्टर-17 बस स्टैंड, डेढ़ घंटे हुई छानबीन
बम होने की सूचना पर खाली करवाया सेक्टर-17 बस स्टैंड, डेढ़ घंटे हुई छानबीन

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ :

loksabha election banner

सेक्टर-17 बस स्टैंड पर सोमवार दोपहर बम होने की सूचना पर आपरेशन सेल की टीम ने एरिया खाली करवाकर सभी रास्ते सील करवा दिया। इस दौरान मौके पर पहुंची बम स्क्वायड, डाग स्क्वायड की टीम ने डेढ़ घंटे तक छानबीन की। बस स्टैंड का चप्पा-चप्पा सर्च होने के बाद सूचना मिली कि यह माक ड्रील काल थी।

पुलिस कंट्रोल रूम में सुबह 11 बजे सूचना मिली कि सेक्टर-17 बस स्टैंड के अंदर बैग में बम पड़ा है। इस पर पुलिस विभाग के अधिकारियों के हाथ पांव फुल गए। हरकत में आए अधिकारियों ने तुरंत बस स्टैंड सील करवाने के साथ आसपास का एरिया और सड़क पर बैरिकेड्स लगाकर बंद करवा दिया। यातायात डाइवर्ट कर दिया गया।

गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा के मद्देनजर यूटी पुलिस विभाग ने कमर कस ली है। इससे पहले टीम सेक्टर-9 स्थित सेंट्रल क्लब में बम की सूचना पर माकड्रील कर चुकी है। सेक्टर-9 स्थित यूटी पुलिस विभाग, यूटी सचिवालय और पंजाब पुलिस हेडक्वार्टर से चंद कदम दूर सेंट्रल क्लब के अंदर बम मिलने की सूचना पर भी ऑपरेशन सेल, बम स्क्वायड, डाग स्क्वायड, थाना पुलिस सहित आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर एरिया सील करवा दिया था।

वर्ष 2020 में शहर अनलाक होने के बाद सेंट्रल क्लब के सामने ही इसी लोकेशन की इनर मार्केट में गैंगवार की वजह से दो आरोपितों ने ताबड़तोड़ 10 गोलियां चलाई थी। आरोपितों द्वारा ठेके पर चलाई गोलियों की चपेट में आने से तीन लोग घायल भी हो गए थे। इस वारदात के बाद भी पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालियां निशान लग गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.