Move to Jagran APP

14 जून World Blood Donor Day पर PGI चंडीगढ़ औप GMCH-32 में लगेगा रक्तदान शिविर

World Blood Donor Day 2021 14 जून यानी वर्ल्ड ब्लड डोनर डे पर थैलेसेमिक चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से पीजीआइ चंडीगढ़ में रक्तदान शिविर लगाया जाएगा। 14 जून को यह रक्तदान शिविर लगाया जाएगा। वहीं जीएमसीएच सेक्टर-32 में भी रक्तदान कैंप का आयोजन किया जाएगा।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sat, 12 Jun 2021 12:15 PM (IST)Updated: Sat, 12 Jun 2021 12:15 PM (IST)
14 जून World Blood Donor Day पर PGI चंडीगढ़ औप GMCH-32 में लगेगा रक्तदान शिविर
विश्व रक्तदाता दिवस के मौके पर पीजीआइ और जीएमसीएच-32 में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा।

चंडीगढ़, जेएनएन। World Blood Donor Day 2021: 14 जून यानी वर्ल्ड ब्लड डोनर डे पर थैलेसेमिक चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से पीजीआइ चंडीगढ़ में रक्तदान शिविर लगाया जाएगा। 14 जून को यह रक्तदान शिविर लगाया जाएगा। यह रक्तदान शिविर पीजीआइ के एडवांस ट्रामा सेंटर में ब्लड डोनेशन कांप्लेक्स रूम नंबर-107 में सुबह 9.30 से दोपहर 2.30 बजे तक लगाया जाएगा। इसके अलावा गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (जीएमसीएच-32) में 14 जून को सुबह 9 से दोपहर 2 बजे के बीच रक्तदान शिविर आयोजित किया जाएगा। ट्रस्ट के मेंबर सेक्रेटरी राजिंदर कालरा ने शहर की सभी सामाजिक संस्थाओं और लोगों से रक्तदान करने की अपील की।

loksabha election banner

राजेंद्र कालरा ने बताया कि उनकी संस्था पिछले कई सालों से पहले से थैलेसीमिया के मरीजों को निशुल्क इलाज मुहैया करा रही है। पीजीआई और जीएमसीएच 32 के सहयोग से ट्रस्ट इन थैलेसीमिया के मरीजों का रेगुलर ब्लड ट्रांसफ्यूजन करता है जिसमें ब्लड की अधिक जरूरत पड़ती है। कालरा ने बताया कि ट्रस्ट अब तक पीजीआइ और जीएमसीएच-32 के लिए 1100 यूनिट से अधिक ब्लड इकट्ठा कर चुका है।

100 बार से अधिक रक्तदान करने वालों को ट्रस्ट करेगा सम्मानित

राजेंद्र कालरा ने बताया कि 11 और 14 जून को लगने वाले रक्तदान शिविर में ट्रस्ट की ओर से 100 बार से अधिक रक्तदान करने वाले रक्त रानियों को ट्रस्ट की ओर से सम्मानित किया जाएगा। ये वो लोग है जिन्होंने करो ना महामारी के दौरान भी इंसानियत के फर्ज को बखूबी निभाया और जहां लोग दूसरों की मदद करने से कतरा रहे थे ऐसे मुसीबत की घड़ी में लोगों ने थैलेसीमिया के मरीजों के लिए आगे आकर रक्तदान किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.