Move to Jagran APP

चंडीगढ़ के सेक्टर-11 में लगाया रक्तदान शिविर, 61 लोगों ने किया रक्तदान

चंडीगढ़ के सेक्टर 11 में शुक्रवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। यह शिविर विश्वास फाउंडेशन की तरफ से लगाया गया। शिविर का उद्घाटन कुमार ब्रदर्स केमिस्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर अश्वनी कुमार सिंगला वरुण सिंगला अरुण सिंगला व शरून सिंगला ने किया।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Fri, 19 Feb 2021 05:02 PM (IST)Updated: Fri, 19 Feb 2021 05:02 PM (IST)
चंडीगढ़ के सेक्टर-11 में लगाया रक्तदान शिविर, 61 लोगों ने किया रक्तदान
रक्तदान शिविर के दौरान रक्तदाताओं की हौसला अफजाई करते संस्था के सदस्य।

चंडीगढ़, जेएनएन। विश्वास फाउंडेशन की तरफ से शुक्रवार को केमिस्ट्स प्राइवेट लिमिटेड व इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी पंजाब स्टेट ब्रांच के सहयोग से सेक्टर-11 में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसमें 61 लाेगों ने रक्तदान किया।

loksabha election banner

विश्वास फाउंडेशन की महासचिव नीलिमा विश्वास ने बताया कि शिविर में गवर्नमेंट मल्टी स्पेशलिस्ट हास्पिटल सेक्टर- 16 की आठ सदस्यीय टीम की तरफ लगाया गया। जिसे डॉक्टर सिमरजीत कौर गिल ने लीड किया। शिविर का उद्घाटन कुमार ब्रदर्स केमिस्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर अश्वनी कुमार सिंगला, वरुण सिंगला, अरुण सिंगला व शरून सिंगला ने किया।

अश्वनी कुमार सिंगला ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर उनका हौसला बढ़ाते हुए आह्वान किया की वह नेक कार्य में उत्साह से भाग लें। एक स्वस्थ व्यक्ति का इंसानी, नैतिक और सामाजिक दायित्व बनता है कि वह स्वयं को रक्तदान के लिए तैयार रखे। इस संकट की घडी में हर स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए,  क्योंकि रक्त का कोई दूसरा विकल्प नहीं है। रक्तदान का मकसद उन मरीज़ो की मदद करना है, जिनकी रक्त की कमी से जिंदगी की डोर कमजोर पड़ जाती है ।

पौष्टिक आहार के साथ बांटा सुरक्षा का सामान

इस रक्तदान शिविर में आए सभी रक्तदानियों को प्रशंसा पत्र के साथ जूस और विभिन्न प्रकार का पौष्टिक खाना दिया गया । इसी प्रकार से विभिन्न प्रकार के संक्रमण से बचने के लिए मास्क, साबुन व गिफ्ट देकर प्रोत्साहित किया गया । इस मौके पर अविनाश शर्मा, श्यामसुन्दर साहनी, ब्लड बैंक के डॉक्टर्स व अन्य गणमान्य अतिथि भी उपस्थित रहे। 21 फरवरी दिन रविवार को रक्दान शिविर का आयोजन इनर मार्किट सेक्टर 9 पंचकूला में विश्वास फाउंडेशन द्वारा किया जा रहा है। कोई भी स्वस्थ व्यक्ति वहां पे आकर रक्त दान कर सकता है। आजकल ट्राइसिटी के अस्पतालों में रक्त की भारी मात्रा में कमी चल रही है। साध्वी नीलिमा विश्वास ने शहरवासियों से रक्तदान शिविरों में बढ़चढ़कर हिस्सा लेने का आह्वान किया है ताकि रक्तदान की कमी को पूरा किया जा सके ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.